मुख्य समाचार:

नवंबर में भी Seltos सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV, Kia Motors बनी भारत की चौथी सबसे बड़ी कार कंपनी

किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने नवंबर में अपनी SUV सेल्टॉस की 14,005 यूनिट बेची हैं.

December 2, 2019 7:36 PM

Kia Seltos remains Highest selling SUV in the country in november 2019, propels kia motors to 4th spot in India

किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors) ने नवंबर में अपनी SUV सेल्टॉस (Seltos) की 14,005 यूनिट बेची हैं. इस बिक्री के चलते सेल्टोस नवंबर में लगातार दूसरे माह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी. अक्टूबर की तुलना में कंपनी की बिक्री नौ फीसदी बढ़ी. यह लगातार दूसरा महीना है, जब सेल्टोस की बिक्री बढ़ी है.

सेल्टोस की धमाकेदार बिक्री के चलते नवंबर 2019 में किया मोटर्स भारत की चौथी सबसे बड़ी कार कंपनी बन गई है. कंपनी ने यह भी कहा है कि अगस्त 2019 में भारतीय बाजार में कदम रखने के बाद से अब तक कंपनी 40,000 से ज्यादा सेल्टॉस की आपूर्ति कर चुकी है. वर्तमान तक कंपनी के पास सेल्टॉस की कुल बुकिंग 86,840 पहुंच चुकी है.

100 दिन की यात्रा काफी रोमांचक

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिक्री व मार्केटिंग प्रमुख मनोहर भट ने कहा कि देश में किया की 100 दिन की यात्रा काफी रोमांचक रही है. कंपनी का आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित संयंत्र सालाना तीन लाख यूनिट उत्पादन करने में सक्षम है. कंपनी ने कहा कि वह मार्च 2020 तक देश में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार कर 300 करेगी.

Tata की कारों पर बंपर डिस्काउंट: Harrier, Nexon, Hexa समेत अन्य मॉडल पर 1.65 लाख तक की छूट!

Seltos की कीमत

Kia Seltos की अभी भारत में एक्स शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये से शुरू होकर 15.99 लाख रुपये तक है. ऐसी संभावना है कि यह एसयूवी जनवरी से महंगी हो सकती है. हालांकि यह बढ़ोत्तरी केवल उन्हीं मॉडल बुकिंग्स पर लागू होगी, जो 31 दिसंबर 2019 तक डिलीवर नहीं हुए होंगे.

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. नवंबर में भी Seltos सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV, Kia Motors बनी भारत की चौथी सबसे बड़ी कार कंपनी

Go to Top