मुख्य समाचार:
  1. एक ​ही दिन में 6046 Kia Seltos हुईं बुक, 22 अगस्त को होने वाली है लॉन्च

एक ​ही दिन में 6046 Kia Seltos हुईं बुक, 22 अगस्त को होने वाली है लॉन्च

किया मोटर्स डीलरशिप्स पर इस कार की आधिकारिक बुकिंग 16 जुलाई को शुरू हुई थी.

July 17, 2019 5:40 PM

Kia Seltos records 6,046 bookings in one day

किया सेल्टोस (Kia Seltos) की एक दिन के अंदर ही 6046 किया सेल्टोस बुक हो चुकी हैं. किया मोटर्स (Kia Motors) डीलरशिप्स पर इस कार की आधिकारिक बुकिंग 16 जुलाई को शुरू हुई थी. बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन भी कराई जा सकती है. एक दिन के अंदर ऑनलाइन 1628 सेल्टोस बुक कराई गई हैं.

Kia Seltos को ऑनलाइन और डीलरशिप्स के जरिए 25000 रुपये के रिफंडेबल अमाउंट पर बुक कराया जा सकता है. यह कार 22 अगस्त को लॉन्च की जाएगी. किया डीलरशिप्स ने अनाधिकारिक तौर पर सेल्टोस की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी. इस वक्त देश के 160 शहरों में किया मोटर्स की 265 डीलरशिप हैं.

Kia Seltos की एक्स शोरूम कीमत 11-17 लाख रुपये के बीच रह सकती है. ऑन रोड प्राइस की बात करें तो यह 12.20 लाख से 19.7 लाख रुपये तक रह सकता है.

जून में हुई थी अनवील

Kia मोटर्स ने जून में भारत में Seltos को ग्लोबली अनवील किया था. इस कार का मुकाबला MG Hector, टाटा हैरियर, ​Mahindra XUV500Jeep Compass और Hyundai Creta से होगा. Kia Seltos की एक्स शोरूम कीमत 10-17 लाख रुपये के बीच रह सकती है.

यह देश में Kia मोटर्स की पहली गाड़ी है. कंपनी की योजना भारत में अपने 4 नए मॉडल को अगले 2 सालों में लॉन्च करने की है. Kia हुंडई मोटर ग्रुप का हिस्सा है. सेल्टोस को भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर डिजाइन व विकसित किया गया है. इसे कंपनी के अनंतपुर, आंध्र प्रदेश के प्लांट से मिडिल ईस्ट, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका व अन्य एशियाई देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

Hero Motocorp ने बंद की HF Deluxe Eco, कहलाती थी माइलेज का चैंपियन

इंजन स्पेसिफिकेशन

भारत में Seltos पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ आएगी. ये दोनों BS 6 एमिशन नॉर्म्स का पालन करने वाले होंगे. इसमें जीटी लाइन और टेक लाइन इंजन होंगे. एक 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल; दूसरा 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और तीसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा. सेल्टोस 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक, स्टैंडर्ड CVT ऑटोमेटिक और 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी.

Go to Top