मुख्य समाचार:

Kia ने जनवरी में बेची 15,250 कारें; जानें कितनी हुई Seltos, Carnival की बिक्री

Kia Motors India अपनी दूसरी कार कार्निवल 5 फरवरी को ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी.

February 4, 2020 12:00 PM
Kia Motors sells 15450 units in January here full sales detail of Seltos and CarnivalKia Motors India अपनी दूसरी कार कार्निवल 5 फरवरी को ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी.

किया मोटर्स (Kia Motors) इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसकी थोक बिक्री जनवरी में 15,450 यूनिट रही. किया मोटर्स इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले महीने सेल्टोस (Seltos) की 15,000 यूनिट और कार्निवल (Carnival) की 450 यूनिट डीलरों के पास भेजी.

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, 15,450 इकाइयों के साथ कंपनी देश के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में चौथे स्थान पर बनी रही. सेल्टोस को अगस्त 2019 में पेश किया गया था. उसके बाद पिछले महीने बिक्री सर्वाधिक रही. कंपनी ने पिछले पांच महीनों में 60,494 सल्टोस बेची.

कार्निवल 5 फरवरी को ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

किया मोटर्स इंडिया अपना दूसरा वाहन कार्निवल 5 फरवरी को ऑटो एक्सपो में पेश करेगी. कंपनी के अनुसार, उसे बुकिंग के पहले दिन 21 जनवरी 2020 को 1,410 गाड़ियों की बुकिंग मिल चुकी है. किया मोटर्स 2 साल पर होने वाली प्रदर्शनी में काम्पैक्ट एसयूवी का कॉन्सेप्ट पेश करेगी. कंपनी की इसे इस साल की दूसरी छमाही में पेश करने की योजना है.

कंपनी का कहना है कि Carnival सुविधाओं के मामले में यह देश में अपनी तरह की पहली MPV होगी. यह 7 सीटर हो सकती है. इसकी कीमत 25-30 लाख रुपये तक रह सकती है. Kia Carnival की टक्कर Toyota Innova से रहेगी.

Carnival के संभावित फीचर्स 

भारत के अलावा अन्य बाजारों में Carnival 7 सीट और 8 सीट वर्जन में आती है. अब देखना यह होगा कि कंपनी भारत में इसका कौन सा वर्जन लाती है या फिर दोनों ही उपलब्ध कराती है. Carnival के विदेशी अवतार में Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करने वाला 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. इसके अलावा रिमोट हैंड्स फ्री रियर डोर ओपनिंग जैसे अन्य फीचर्स भी हैं. टीजर वीडियो से पता चलता है कि Carnival MPV में ड्युअल सनरूफ मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kia ने जनवरी में बेची 15,250 कारें; जानें कितनी हुई Seltos, Carnival की बिक्री

Go to Top