सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kia Motors India ने दर्ज की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री, अक्टूबर में बेचीं 21021 कारें

अक्टूबर का बिक्री आंकड़ा सालाना आधार पर 64 फीसदी अधिक है.

Updated: Nov 02, 2020 8:32 PM
Kia Motors India registers its highest ever sales with 21021 units in October 2020, kia sonet, kia seltos

किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने अक्टूबर माह में 21021 कारें बेची हैं. यह कंपनी की भारत में एंट्री के बाद से अब तक की सबसे ज्यादा घरेलू बिक्री है. अक्टूबर का बिक्री आंकड़ा सालाना आधार पर 64 फीसदी अधिक है. अक्टूबर 2019 में किया मोटर्स इंडिया ने 12854 वाहनों की बिक्री की थी. कंपनी ने भारत में 14 माह पहले बिक्री शुरू की थी और अब तक यह 1.5 लाख गाड़ियां बेच चुकी हैं. इसी के साथ किया मोटर्स भारत की चौथी सबसे बड़ी वाहन कंपनी बनी हुई है.

किया मोटर्स इंडिया ने बयान में कहा कि इसकी नई लॉन्च सोनेट कार भारतीय ग्राहकों के लिए पसंदीदा विकल्पों में से एक बनी हुई है. अक्टूबर में 11721 सोनेट कारें बिकीं. कंपनी का कहना है कि हर तीन मिनट पर औसतन दो किया सोनेट बिक रही हैं. किया Seltos का बिक्री आंकड़ा 8,900 यूनिट का रहा. कार्निवल की अक्टूबर में 400 यूनिट बिकीं.

कनेक्टेड कार सेगमेंट में बनी लीडर

बयान में कहा गया कि किया मोटर्स अब भारत में कनेक्टेड कार सेगमेंट में लीडर बन चुकी है. इस वक्त कंपनी की 75000 कनेक्टेड कारें देश की सड़कों पर दौड़ रही हैं. बिक्री आंकड़े किया मोटर्स के​ लिए बेहद मायने रखते हैं, खासकर तब जब फेस्टिव सीजन में मांग और बढ़ने की उम्मीद है. इसे देखते हुए कंपनी ने अपनी सप्लाई को मजबूत किया है ताकि उच्च माग को पूरा किया जा सके और ग्राहकों के लिए वेटिंग ​पीरियड कम से कम रहे.

Hero Electric का फेस्टिव ऑफर: ई-स्कूटर की खरीद पर 6000 रु तक के फायदे, नकद छूट के साथ एक्सचेंज बोनस भी

दिवाली के बाद भी जारी रखेंगे यह प्रदर्शन

किया मोटर्स इंडिया के एमडी व सीईओ कूकह्यून शिम का कहना है कि बाजार के धीरे-धीरे वापस ट्रैक पर लौटने से बिक्री आंकड़ों में सुधार हो रहा है. ग्राहक अपनी होल्ड पर की गई खरीदारी को अब पूरा कर रहे हैं. पिछले दो महीनों में कंपनी के प्रदर्शन से हम बेहद खुश हैं और हमें विश्वास है कि दिवाली के बाद भी हम यह कामयाबी जारी रखेंगे. अपने मॉडल्स की तेजी से बढ़ती मांग को देखते हुए हम अपने प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू करने पर विचार कर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kia Motors India ने दर्ज की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री, अक्टूबर में बेचीं 21021 कारें

Go to Top