सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kia Motors India ने बेच डालीं 1 लाख कनेक्टेड कारें, यह बेंचमार्क हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी

कनेक्टेड कारों की कंपनी की कुल बिक्री में हिस्सेदारी 55 फीसदी है.

Updated: Dec 16, 2020 6:10 PM
Kia Motors India became the first carmaker of the country to attain 100000 unit sales of connected cars, kia seltos

किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने भारत में 1 लाख कनेक्टेड कारों की बिक्री कर ली है. किया इस बेंचमार्क को हासिल करने वाली भारत की पहली कंपनी है. किया की कारों में यूवी कनेक्ट इन-कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है. कनेक्टेड कारों की कंपनी की कुल बिक्री में हिस्सेदारी 55 फीसदी है.

किया मोटर्स इंडिया ने बयान में कहा है कि कनेक्टेड कारों में सबसे ज्यादा बिक्री Seltos GTX Plus DCT 1.4T पेट्रोल वेरिएंट की हुई है. कुल कनेक्टेड कार सेल्स में ​इस वेरिएंट का बिक्री आंकड़ा लगभग 15% रहा. कंपनी का कहना है कि इतने कम वक्त में और कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच यह ग्रोथ दर्शाती है कि कैसे इनोवेशन नई उम्र के ग्राहकों को आकर्षित करने में सक्षम है.

टेक्नोलॉजी हमेशा से है अहम

किया मोटर्स इंडिया के एमडी व सीईओ कूकह्यून शिम का कहना है कि आज की इंटरनेट सेवी जनरेशन के लिए कार में कई तरह की खूबियां होनी चाहिए और कनेक्टिविटी उनमें से एक है. हमारी एडवांस्ड यूवो कनेक्ट टेक्नोलॉजी इस दिशा में एक बड़ी कोशिश है, जो स्मार्ट डिवाइसेज को कार से कनेक्ट करती है. भारत में हमारी पहली लॉन्चिंग से लेकर अब तक टेक्नोलॉजी हमारे लिए अहम रही है. हम कार कनेक्टिविटी में एक और उपलब्धि हासिल करने को लेकर एक्साइटेड हैं.

महिंद्रा की XUV500, Scorpio, Bolero खरीदने का सही मौका! 1 जनवरी से बढ़ जाएंगे दाम

UVO कनेक्ट के कुछ फीचर्स

UVO कनेक्ट एक एडवांस्ड, डायनैमिक व इनोवेटिव कनेक्टेड कार सॉल्युशन है. इसकी मदद से स्मार्टफोन/स्मार्टवॉच को किया कार और उसके इन्फोटेनमेंट सिस्टम से कनेक्ट कर सकते हैं. UVO कनेक्ट के साथ 57 स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं. यह 3 साल के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ किया कारों के साथ मिलता है. कुछ UVO Connect फीचर्स इस प्रकार हैं..

  • वॉइस असिस्ट वेक अप कमांड ‘हैलो किया’
  • 9 नई वॉइस कमांड- कॉलिंग, वेदर इनफॉरमेशन, टाइम एंड डेट, इंडियन हॉलिडे इनफॉरमेशन, क्रिकेट स्कोर, मीडिया कंट्रोल, नेविगेशन कंट्रोल व क्लाइमेट कंट्रोल
  • यूवो स्मार्ट वॉच ऐप कनेक्टिविटी
  • स्टोलन व्हीकल नोटिफिकेशन
  • रिमोर्ट स्मार्ट प्योर एयर फीचर

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kia Motors India ने बेच डालीं 1 लाख कनेक्टेड कारें, यह बेंचमार्क हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी

Go to Top