मुख्य समाचार:

Kia Motors की भारत में कार बिक्री 1 लाख के पार, 11 महीने में हासिल किया ये मुकाम

Kia Motors ने अगस्त 2019 में अपनी पॉपुलर SUV Seltos के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी. इसके बाद किया ने अपनी दूसरे MPV कॉर्निवॉल को भारतीय बाजार में उतारा है.

Published: July 31, 2020 4:52 PM
Kia Motors crosses 1-lakh car sales milestone in India within 11 monthsKia 7 अगस्त को कॉम्पैक्ट SUV Sonet का ग्लोबल प्रीमियर करेगी.

दक्षिण कोरिया की कार निर्माता किया मोटर्स (Kia Motors) की कार बिक्री 1 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. कंपनी ने बिक्री शुरू करने के सिर्फ 11 महीने में यह मुकाम हासिल कर लिया है. किया ने अगस्त 2019 में अपनी पॉपुलर SUV Seltos के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी. इसके बाद किया ने अपनी दूसरे MPV Carnivalको भारतीय बाजार में उतारा है.

किया मोटर्स की ओर से जारी बयान के अनुसार कंपनी भारत में सबसे तेजी से यह मुकाम हासिल करने वाली कंपनी बन गई है. उसमें अपनी पहली कार की लॉन्चिंग से महज 11 महीने में 1 लाख से ज्यादा कारें बेच दी. इतने कम समय में किसी नई कंपनी के लिए यह एक उपलब्धि है.

किया मोटर्स इंडिया के एमडी एंड सीईओ कूकयान शिम का कहना है कि 2019 किया के लिए एक महत्वपूर्ण साल है. इस साल हमने भारतीय बाजार में अपनी पहली कार उतारी. हमारा मकसद भार​त के हर परिवार की कार के रूप में अपने को स्थापित करना है. जिस तरह का रिस्पांस हमें मिला वो काफी शानदार है. भारतीय ग्राहकों ने हमारे प्रोडक्ट का हाथोंहाथ लिया. उन्होंने कहा कि सिर्फ दो मॉडल लॉन्च कर सिर्फ 11 महीने 1 लाख ​सेल्स के आंकड़े को छू लेना, कंपनी का भारत के प्रति कमिटमेंट को दर्शाता है.

SC ने BS-IV वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर लगाई रोक

Sonet को लेकर भी कंपनी उत्साहित

किया मोटर्स इंडिया के एमडी एंड सीईओ शिम ने बताया कि SUV सेल्टोस और MPV कॉर्निवाल की सफलता के बाद हमें पूरा भरोसा है कि हमारे प्रोडक्ट को लेकर भारतीय बाजार में पॉजिटिव सेंटीमेंट बना रहेगा. कंपनी की आने वाले कार किसा सोनेट को भी अच्छा​ रिस्पांस मिलेगा. किया 7 अगस्त को कॉम्पैक्ट एसयूवी किया सोनेट का ग्लोबल प्रीमियर करेगी. फेस्टिव सीजन के दौरान इसे बाजार में लॉन्च किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kia Motors की भारत में कार बिक्री 1 लाख के पार, 11 महीने में हासिल किया ये मुकाम

Go to Top