सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kia K8 प्रीमियम सेडान के इंटीरियर की सामने आई पहली झलक; वुडेन सर्फेसेज दे रहा लग्जरी लुक

Kia Corporation ने अपनी प्रीमियम सेडान कार K8 के इंटीरियर से पर्दा हटा दिया है.

Updated: Mar 04, 2021 5:31 PM
Kia K8 interior modernity and technology meet in a luxury sports sedan know here the detailsके8 के इंटीरियर से Kia के भविष्य की योजना की झलक दिखती है.

Kia K8: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Corporation ने अपनी प्रीमियम सेडान कार K8 के इंटीरियर से पर्दा हटा दिया है. K8 के इंटीरियर से Kia के भविष्य की योजना की झलक दिखती है. Kia इसके जरिए ऑटोमोटिव क्वालिटी में नए स्टैंडर्ड स्थापित करने पर फोकस कर रही है. के8 के इंटीरियर में सभी हिस्से को पूरी तरह लग्जरी को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है जो न सिर्फ ड्राइवर बल्कि उसमें बैठे यात्रियों को भी आरामदायक अनुभव देगा. K8 के इंटीरियर में वुड मैटेरियल्स का प्रयोग किया गया है जिससे कार के भीतर प्राकृतिक माहौल की तरह अनुभव होता है जबकि उसमें जिस तरीके से डिजाइनिंग की गई है, वह आधुनिक दुनिया से जोड़ती है. कंपनी के दावे के मुताबिक K8 लोगों को प्रकृति और आधुनिक दुनिया के संगम का अनुभव देगी.

कंपनी के ग्लोबल डिजाइन सेंटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और प्रमुख करीब हबीब का कहना है कि K8 का इंटीरियर कंपनी ने भविष्य का अपनी योजना को पेश किया है और इसमें प्रकृति और आधुनिक तकनीक के मिश्रण को पेश किया गया है. K8 को प्रीमियम लुक देने के साथ स्पोर्टी भी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- भारत का Tesla को बड़ा ऑफर; मान ली ये बात तो मिलेगा इंसेटिव, प्रोडक्शन होगा सस्ता

K8 के इंटीरियर की खासियत

  • के8 Kia की पहली गाड़ी है जिसमें दिग्गज ब्रिटिश कंपनी Meridian के ऑडियो सिस्टम का प्रयोग किया गया है. 14 स्पीकर के प्रीमियम साउंड सिस्टम से कार में बैठे लोगों को बेहतर क्वालिटी के साउंड में गाने सुनने का अनुभव मिलेगा.
  • कंपनी के दावे के मुताबिक गाड़ी में प्रवेश करते ही लोगों को खुला, सुविधाजनक और आरामदायक महसूस होगा.
  • कंपनी का दावा है कि के8 की अंदरूनी डिजाइन केबिन का अनुभव देगी.
  • के8 के इंटीरियर को आधुनिक यॉट (पानी वाली जहाज) से प्रभावित होकर वुडेन सर्फेसेज पर बेहतरीन कलाकारी दिखाई गई है.
  • वुड के लग्जरियस यूज को हाई-क्वालिटी के मेटल्स के जरिए और शानदार बनाया गया है जो नयापन महसूस कराता है.
  • के8 के इंटीरियर में स्टीयरिंग व्हील डिजाइन पर नया लोगो दिया गया है जो सिमेट्री, रिदम और राइजिंग एलीमेंट्स को शो करता है. इसके जरिए कंपनी ग्राहकों के प्रति अपने भरोसे और नये प्रतिबद्धता को दर्शा रही है.
    के8 की एडवांस्ड कनेक्टिविटी और इंफोटेनमेंट टेक्नोलॉजी को मिलाकर इसमें इसमें एक पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले दिया हुआ है जो 12 इंच के डिजिटल क्लस्टर और एक 12 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम को जोड़ता है.
    (कंपनी के मुताबिक जो स्पेशिफिकेशंस और फीचर्स यहां दिए जा रहे हैं, वे देश/क्षेत्र के हिसाब से बदल भी सकते हैं.)

सालाना Kia के 30 लाख गाड़ियों की बिक्री

Kia एक ग्लोबल मोबिलिटी ब्रांड है जिसे 1944 में स्थापित किया गया था. इस समय दुनिया भर के 190 मार्केट्स और 6 देशों में 6 देशों में मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटीज में इसके 52 हजार कर्मी हैं. कंपनी वर्तमान में सालाना 30 लाख गाड़ियों की बिक्री करती है. कंपनी का ब्रांड लोगो ‘Movement that inspires’ है जिसका अर्थ है कि ऐसे कदम उठाओ जिससे बाकियों को प्रेरणा मिले. इसके जरिए Kia अपने प्रॉडक्ट्स व सर्विसेज के जरिए ग्राहकों को इंस्पायर करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता रिफ्लेक्ट कर रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kia K8 प्रीमियम सेडान के इंटीरियर की सामने आई पहली झलक; वुडेन सर्फेसेज दे रहा लग्जरी लुक

Go to Top