scorecardresearch

Kia ने वापस मंगाईं Carens की 44 हजार कारें, फ्री में दिया जाएगा सॉफ्टवेयर अपडेट, आखिर क्या है गड़बड़ी?

Kia India ने एयरबैग कंट्रोल मॉड्यूल (ACU) सॉफ्टवेयर में संभावित गड़बड़ी का निरीक्षण करने के लिए यह निर्णय लिया है.

Kia ने वापस मंगाईं Carens की 44 हजार कारें, फ्री में दिया जाएगा सॉफ्टवेयर अपडेट, आखिर क्या है गड़बड़ी?
किया इंडिया (Kia India) ने अपनी कार Carens MPV की 44,174 गाड़ियों को वापस मंगाने का एलान किया है.

Kia India recalls over 44,000 units of Carens: दक्षिण कोरिया की कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी किया इंडिया (Kia India) ने अपनी कार Carens MPV की 44,174 गाड़ियों को वापस मंगाने का एलान किया है. कंपनी ने एयरबैग कंट्रोल मॉड्यूल (ACU) सॉफ्टवेयर में संभावित गड़बड़ी का निरीक्षण करने के लिए यह निर्णय लिया है. कंपनी इसमें सुधार के लिए रिकॉल अभियान चला रही है. इसके तहत गाड़ियों का निरीक्षण किया जाएगा और प्रभावित मॉडलों को मुफ्त में सॉफ्टवेयर अपडेट प्रोवाइड किया जाएगा. बता दें कि Kia Carens को इसी साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था.

Airbags in Cars: कारों में 6 एयरबैग अनिवार्य करने का प्रस्ताव टला, अब 1 अक्टूबर 2023 से लागू होगा नियम

कार मालिकों से संपर्क करेगी कंपनी

Kia ने बताया है कि इस स्वैच्छिक रिकॉल अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए कंपनी सीधे कार मालिकों से संपर्क करेगी. प्रभावित कारों के मालिकों को अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए अपने संबंधित अधिकृत डीलरशिप से संपर्क करना होगा. आप Kia India की वेबसाइट/Kia ऐप पर भी जा सकते हैं या Kia से 1800-108-5000 (टोल-फ्री) नंबर के ज़रिए भी संपर्क कर सकते हैं.

फ्री में मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट

इस दक्षिण कोरियाई कार निर्माता की इंडियन सब्सिडियरी कंपनी का कहना है कि वह किया के ग्लोबल स्टैंडर्ड द्वारा नियंत्रित कंपोनेंट्स की नियमित जांच और कठोर परीक्षण करती है. किया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, कंपनी ने टेस्टिंग के लिए कारों को स्वेच्छा से वापस बुलाने का फैसला किया है और अगर जरूरी हो तो फ्री में सॉफ्टवेयर अपडेट प्रोवाइड किया जाएगा.”

Automobile Sales: फेस्टिव डिमांड और सप्‍लाई बढ़ने से टॉप गियर में ऑटो सेक्‍टर, रिटेल सेल्‍स में 11 फीसदी का उछाल

Kia Carens में क्या है खास

Kia Carens को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इसमें 113 bhp 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर, 138 bhp 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 113 bhp 1.5-लीटर डीजल मिल मिलता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में इंजन के आधार पर 6-स्पीड एमटी, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड एटी शामिल हैं. इस MPV की कीमत फिलहाल 9.60 लाख रुपये से 17.70 लाख रुपये, एक्स-शोरूम के बीच है.

(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 04-10-2022 at 16:36 IST

TRENDING NOW

Business News