Kia Carens को 16 दिसंबर को किया जाएगा पेश, जानें इस 7-सीटर फैमिली कार की खूबियां

इस नई कार को ‘Carens’ (कैरेन्स) नाम दिया गया है. नई Kia Carens 16 दिसंबर, 2021 को भारत में अपना वर्ल्ड प्रीमियर करेगी.

Kia Carens officially teased: World Premiere in India on 16th December
Kia ने अगस्त 2019 में सेल्टोस मिड-साइज़ SUV के साथ भारत में एंट्री की थी.

Kia Carens: Kia ने अगस्त 2019 में सेल्टोस मिड-साइज़ SUV के साथ भारत में एंट्री की थी. इस SUV को भारत में काफी पसंद किया गया. इसके बाद, कंपनी ने Kia Sonet सब-कॉम्पैक्ट SUV और कार्निवल प्रीमियम MPV को देश में लॉन्च किया और दोनों ने ही अपने-अपने सेगमेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. अब किया भारतीय बाजार में अपना चौथा प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है. इस नई कार को ‘Carens’ (कैरेन्स) नाम दिया गया है. नई Kia Carens 16 दिसंबर, 2021 को भारत में अपना वर्ल्ड प्रीमियर करेगी.

इसलिए दिया गया Kia Carens नाम

भारतीय बाजार के लिए किया की चौथी कार को अब तक ‘KY’ कोडनेम के नाम से जाना जा रहा था, लेकिन, अब इस दक्षिण कोरियाई कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस सात-सीटर कार के नाम का खुलासा कर दिया है. कंपनी ने इस इस नई कार को Kia Carens नाम दिया है. किआ के अनुसार, Carens नाम “Car + Renaissance” के कॉन्सेप्ट पर आधारित है. इसका मतलब है- कारों के एक नए युग की शुरुआत. किया ने इस नई कार को आधुनिक भारतीय परिवारों के लिए डिजाइन किया है, यानी यह एक फैमिली कार होगी. कंपनी का कहना है कि Kia Carens भारतीय बाजार में एक नए सेगमेंट के तौर पर उभरेगी.

RateGain Travel Technologies IPO: रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज का प्राइस बैंड तय, 7 दिसंबर को खुलेगा इश्यू, यहां जानिए पूरी डिटेल

किया इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर का बयान

किया इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ Tae-Jin Park ने कहा, “हम भारतीय बाजार के लिए अपने चौथे प्रोडक्ट, Kia Carens को लेकर काफी उत्साहित हैं. किया एक प्रीमियम और आरामदायक फैमिली कार पेश करना चाहती है, जिसमें थ्री-रो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन है. इसमें भारत की शहरी लाइफ स्टाइल और सड़क की स्थिति के अनुसार पूरी तरह से फिट होने वाले फीचर्स हैं. हमें भरोसा है कि Kia Carens गेम-चेंजर साबित होगी. यह कुछ सेगमेंट को हिला देने के लिए पूरी तरह तैयार है.”

Bajaj भारत में जल्द लॉन्च कर सकता है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान लीक हुई तस्वीर

नई Kia Carens में सेल्टोस की तरह अंडरपिनिंग और मैकेनिकल होगी. हालांकि, इसमें सीटों की तीसरी पंक्ति को समायोजित करने के लिए एक लंबा व्हीलबेस मिलेगा. इसमें सेल्टोस के समान मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है. Kia Carens का निर्माण आंध्र प्रदेश में कंपनी की अनंतपुर फैसिलिटी में किया जाएगा. Kia Carens 16 दिसंबर 2021 को भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी, जबकि आधिकारिक लॉन्च 2022 की पहली तिमाही में होगा.

(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News