Kia Carens की बुकिंग नए साल में 14 जनवरी से होगी शुरू, जानें इस शानदार कार की खूबियां

KIA ने एलान किया है कि नई Kia Carens की बुकिंग अगले साल 14 जनवरी से शुरू हो जाएगी. वहीं, इसे साल 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

Kia Carens bookings to open on January 14, 2022: Launch soon
नई Kia Carens की बुकिंग अगले साल 14 जनवरी, 2022 से शुरू हो जाएगी.

Kia Carens Booking: दक्षिण कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी KIA की नई गाड़ी Kia Carens के खरीदारों के लिए खुशखबरी है. KIA ने एलान किया है कि नई Kia Carens की बुकिंग अगले साल 14 जनवरी, 2022 से शुरू हो जाएगी. KIA ने हाल ही में अपनी नई कार Kia Carens को ग्लोबली पेश किया है. सेल्टोस (Seltos), सॉनेट (Sonet) और कार्निवल (Carnival) के बाद यह भारतीय बाजार में कंपनी की चौथी कार है. Kia की इन सभी कारों ने अपने-अपने सेगमेंट में कंपनी के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अब बारी Kia Carens की है.

होंगे कई शानदार फीचर्स

Kia Carens का एक्सटीरियर शानदार है. इस नई कार के साथ किया भारत में अपने “ऑपोजिट्स यूनाइटेड” डिजाइन फिलॉसफी की शुरुआत कर रही है. फ्रंट फेस में हेडलैम्प्स के लिए वर्टिकली स्प्लिट आर्किटेक्चर है. टाइगर-नोज़ ग्रिल स्लिम है. टेलगेट पर किआ लोगो अन्य मॉडलों की तुलना में बड़ा है. आगे की तरफ, इसमें किया का नया ‘टाइगर फेस डिज़ाइन’ शार्प एलईडी हेडलैंप मिलेगा. इसके अलावा, इसमें डीआरएल, स्पोर्टी बंपर और डुअल-टोन अलॉय व्हील भी है. पीछे की तरफ, इसमें एलईडी टेललाइट्स के साथ बूट की पूरी लंबाई के साथ एलईडी स्ट्रिप दिया गया है.

Royal Enfield Scram 411 बाइक की टेस्टिंग के दौरान लीक हुई तस्वीर, नए साल की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

इंटीरियर की बात करें तो Kia Carens में ढेर सारे फीचर्स दिए जाएंगे. इसमें सभी प्रकार के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स, कनेक्टेड कार टेक, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा. कंपनी का दावा है कि इसमें छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे और यह अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कारों में से एक होगी.

पावरट्रेन ऑप्शन्स की बात करें तो इसे 115 एचपी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा होगा. इसके अलावा, इसे 140 एचपी 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ 6-स्पीड एमटी / 7-स्पीड डीसीटी और 115 एचपी 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड MT/6-स्पीड AT इंजन विकल्पों के साथ भी पेश किया जाएगा. नई Kia Carens की बुकिंग 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगी, जबकि इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग 2022 की पहली तिमाही में होगी. यह Hyundai Alcazar, MG Hector Plus जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News