मुख्य समाचार:

90वीं सालगिरह पर Jawa लाई स्पेशल एडिशन बाइक, तुरंत मिलेगी डिलीवरी

जावा (Jawa) मोटरसाइकिल्स को भारतीय बाजार में वापसी किए लगभग एक साल हो चुका है.

October 10, 2019 2:10 PM

Jawa Motorcycles 90th anniversary edition motorcycle launched

जावा (Jawa) मोटरसाइकिल्स को भारतीय बाजार में वापसी किए लगभग एक साल हो चुका है. लेकिन कंपनी ने अपनी मौजूदगी के 90 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर जावा मोटरसाइकिल्स ने 90th एनिवर्सरी एडिशन बाइक को पेश किया है. यह एडिशन ड्युअल चैनल रेगुलर जावा पर बेस्ड है, लेकिन इसमें कुछ स्पेशल एलिमेंट्स जोड़े गए हैं.

90th एनिवर्सरी एडिशन एक लिमिटेड एडिशन बाइक है और इसकी केवल 90 यूनिट ही उपलब्ध होंगी. इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.73 लाख रुपये है. जावा का कहना है कि यह बाइक 500 OHV पर बेस्ड है. इसमें एक इंडीविजुअल सीरियर नंबर है और फ्यूल टैंक पर 90th एनिवर्सरी लिखा हुआ है. जावा 90th एनिवर्सरी एडिशन बाइक में रेड व आइवरी पेंट स्कीम दी गई है.

Jawa बाइक्स के लिए 7-8 माह है वेटिंग पीरियड

भारत में जावा बाइक्स को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जावा बाइक्स की डिलीवरी के लिए 7-8 माह का वेटिंग पीरियड चल रहा है. लेकिन 90th एनिवर्सरी एडिशन तुरंत डिलीवरी के लिए उपलब्ध है. अगर किसी कस्टमर ने पहले से जावा बाइक के लिए बुकिंग करा रखी है तो अगर वह चाहे तो इस स्पेशल एडिशन बाइक को मौजूदा बुकिंग पर डिलीवरी के लिए अप्लाई कर सकता है. इसके अलावा 22 अक्टूबर से पहले जावा बाइक की बुकिंग करने वाले लोग भी चाहें तो 90th एनिवर्सरी एडिशन की डिलीवरी पाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि दोनों ही मामलों में सिलेक्शन ड्रॉ निकालकर होगा. ड्रॉ में असफल रहने वाले कस्टमर्स को जावा बाइक की डिलीवरी नॉर्मल तरीके से उनका नंबर आने पर की जाएगी.

 

स्पेसिफिकेशंस

Jawa Motorcycles 90th anniversary edition motorcycle launched

जावा 90th एनिवर्सरी एडिशन बाइक्स में तकनीकी तौर पर कोई बदलाव नहीं है. इनमें 293cc लिक्विड कूल्ड DOHC सिंगल सिलिंडर मोटर है, जो 28hp पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. साथ में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. जावा मोटरसाइकिल्स का एक सिंगल चैनल ABS मॉडल भी उपलब्ध है, जिसे 1.64 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है. Jawa के अलावा कंपनी 1.55 लाख और 1.64 लाख रुपये (ड्युअल चैनल ABS) एक्स शोरूम कीमत वाली Jawa 42 की भी बिक्री करती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. 90वीं सालगिरह पर Jawa लाई स्पेशल एडिशन बाइक, तुरंत मिलेगी डिलीवरी

Go to Top