मुख्य समाचार:
  1. Jaguar ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस, एक बार चार्ज होने पर तय करेगी 480 किमी का सफर

Jaguar ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस, एक बार चार्ज होने पर तय करेगी 480 किमी का सफर

लग्जरी कार कंपनी जैगुआर ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किया है। जैगुआर की आई-पेस कंपनी का पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है। कंपनी को इसे कॉंसेप्ट वर्जन से प्रोडक्शन मॉडल में तब्दील करने में चार का समय लगा।

March 5, 2018 1:13 PM
जैगुआर, लैड रोवर, आईपेस, इलेक्ट्रिक एसयूवी आईपेस, ऑटो, कारोबार जैगुआर इलेक्ट्रिक आई पेस मात्र 45 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो सकती है। वहीं एक बार फुल चार्ज करने पर इससे 480 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है।

लग्जरी कार कंपनी जैगुआर ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किया है। जैगुआर की आई-पेस कंपनी का पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है। कंपनी को इसे कॉंसेप्ट वर्जन से प्रोडक्शन मॉडल में तब्दील करने में चार का समय लगा। बाकी चार पहिा कंपनियों की तरह अब जैगुआर ने भी ईलेक्ट्रिक कार सेंगमेंट में एंट्री मार ली है। जैगुआर से पहले टेस्ला ने भी हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की थी।

एकबार फुल चार्ज होने पर 480 किलोमीटर चलेगी

जैगुआर इलेक्ट्रिक आई पेस मात्र 45 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो सकती है। वहीं एक बार फुल चार्ज करने पर इससे 480 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि कार मात्र 4.5 सेकेंड में 4.5 फीसदी का रफ्तार पकड़ लेगी। 100 कीलोवॉट रेपिड चार्जर की मदद से 90 किलोवॉट लीथियन बैटरी को 45 मिनट में 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है वहीं 7 किलोवॉट एसी वॉलबॉक्स की मदद से इसे फुल चार्ज होने में 10 घमटे लगेंगे। जैगुआर आई-पेस में फ्रंट और रियर एक्सेल में दो सिंक्रोनस पर्मानेंट मैगनेट इलेक्ट्रोनिक मोटर्स लगाई गई हैं जो 395 बीएचपी की पावर पर 697 एमएम की टॉर्क जनरेट करता है।

क्या है खास ?

जैगुआर की इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस में स्लोपिंग बोनट, पतले एलईडी लैम्प, हनीकॉम्ब पैटर्न और सेट्रल एयरडोम दिया गया है। कार की प्रंट सीट्स छोटी है मगर इसमें लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। इसके अलावा इसके इंटिरियर में डुअल स्क्रीन इनकंट्रोल टच प्रो जुओ इंफोटेंमेट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें कंट्रोल रिमोट एप ऐलेक्सा स्किल और 4G वाईफाई हॉटस्पॉट स्लॉट भी दिया गया है। साथ ही इसमें 12V सॉकेट, छह एसयूवी पोर्ट और एक एचडीएमआई और एचमल पोर्ट द्या गया है।

Go to Top