मुख्य समाचार:
  1. सिर्फ 8 मिनट में चार्ज होकर 200 KM तक चलेगी कार, भारत में आ गया इंस्टेंट चार्जिंग सिस्टम

सिर्फ 8 मिनट में चार्ज होकर 200 KM तक चलेगी कार, भारत में आ गया इंस्टेंट चार्जिंग सिस्टम

देश में पहली बार ABB ने टेरा एचपी इंस्टेंट चार्जिंग प्रणाली पेश की. यह तकनीक आठ मिनट में कार को चार्ज कर सकती है जो 200 किलोमीटर तक चल सकती है.

September 7, 2018 6:17 PM
electric cars in india, electric car price in india, electric cars available in india, electric car charging stations in india, electric car charging stations in delhi, electric car charging stations cost, electric car charging stations near me, auto news in hindi, business news in hindiदेश में पहली बार ABB ने टेरा एचपी इंस्टेंट चार्जिंग प्रणाली पेश की. यह तकनीक आठ मिनट में कार को चार्ज कर सकती है जो 200 किलोमीटर तक चल सकती है. (Reuters)

ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ी कंपनी एबीबी ने वर्ल्ड मोबिलिटी सम्मेलन के दौरान शुक्रवार को तेजी से वाहन चार्ज करने वाली प्रणाली पेश की. यह कार की बैटरी को आठ मिनट में चार्ज कर सकती है जो 200 किलोमीटर तक चल सकती है.

Electric वाहनों के लिए नहीं लेगा होगा परमिट: नितिन गडकरी

ABB ने एक बयान में कहा, ‘‘देश में पहली बार ABB ने टेरा एचपी इंस्टेंट चार्जिंग प्रणाली पेश की. यह तकनीक आठ मिनट में कार को चार्ज कर सकती है जो 200 किलोमीटर तक चल सकती है. यह हाई-वे के किनारे तथा पेट्रोल पंपों पर लगाने के लिए उपयुक्त हैं. इसमें चार्जिंग में लगने वाले समय में कमी लाने के लिये अधिक बिजली की जरूरत होती है.’’

Exclusive: Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरें! 2020 में होगी लॉन्च

बयान के अनुसार एबीबी के सीईओ उलरिच स्पिसशोफर मूव वैश्विक मोबिलिटी शिखर सम्मेलन के दौरान मौजूद थे. सम्मेलन के दौरान अपने संबोधन में उलरिच ने इलेक्ट्रिक वाहन और वाहन क्षेत्र में रूपांतरण लाने के महत्वकांक्षी लक्ष्य को लेकर भारत सरकार की सराहना की.

Go to Top