सर्वाधिक पढ़ी गईं

हेलमेट खरीदने पर मिलेगा एक लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर, ICICI लोम्बार्ड ने वेगा के साथ किया करार

पर्सनल एक्सिडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत ग्राहकों को दुर्घटना की वजह से मृत्यु हो जाने की स्थिति में 1 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी.

November 1, 2021 8:16 PM
ICICI Lombard ties up with Vega Helmets to increase road safety awarenessग्राहकों को वेगा हेलमेट की प्रत्येक ऑनलाइन खरीद पर पर्सनल एक्सिडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी का फायदा मिलेगा.

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने अपने ग्राहकों को पर्सनल एक्सिडेंट इंश्योरेंस कवर की पेशकश करने के लिए वेगा हेलमेट (Vega) के साथ करार किया है. इस करार के तहत ग्राहकों को वेगा हेलमेट की प्रत्येक ऑनलाइन खरीद पर पर्सनल एक्सिडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी का फायदा मिलेगा. पर्सनल एक्सिडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत ग्राहकों को दुर्घटना में मृत्यु हो जाने की स्थिति में 1 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी. ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी का कहना है कि उन्होंने लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता को बढ़ाने के लिए यह पहल की है.

महामारी के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं और आम लोग अपने सामान्य जीवन की ओर बढ़ रहे हैं. हालांकि, अभी भी लोग आने-जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को अपनाने से हिचकिचा रहे हैं. YouGov की इंटरनेशनल ऑटोमोटिव रिपोर्ट 2021 के अनुसार, पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करने के मामले में दुनिया भर में शहरी भारतीयों की दिलचस्पी सबसे कम है. रिपोर्ट के मुताबिक लगभग आधे (49%) लोगों ने कहा कि वे भविष्य में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का कम उपयोग करेंगे. ऐसे में पर्सनल व्हीकल की मांग कई गुना बढ़ गई है.

Dhanteras 2021: क्या यही है क्रिप्टोकरेंसी में निवेश की शुरुआत करने का सही समय? जानिए क्या है इसमें पैसा लगाने का सही तरीका

हेलमेट और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर का मिलेगा दोहरा लाभ

दोपहिया वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से भविष्य में सड़क दुर्घटनाओं के मामले भी बढ़ सकते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने सड़क सुरक्षा जागरूकता को बढ़ाने और लोगों में सुरक्षा की आदत को विकसित करने के लिए वेगा हेलमेट के साथ करार किया है. इस साझेदारी के तहत ग्राहकों को हेलमेट और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर के माध्यम से दोहरा लाभ मिलेगा.

GST Collection in October: फेस्टिव सीजन ने बढ़ाया जीएसटी कलेक्शन, चिप की किल्लत के बावजूद लगातार चौथे महीने 1 लाख करोड़ से अधिक संग्रह

इस करार के अवसर पर, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक, संजीव मंत्री ने कहा, “आज के समय में बीमा कवर पहले से कहीं ज्यादा अहम हो गया है. पर्सनल एक्सिडेंट कवर अप्रिय घटना की स्थिति में बीमा होल्डर और उनके परिवार को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड हमेशा सड़क सुरक्षा जागरूकता का समर्थक रहा है. हम सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए काम कर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. हेलमेट खरीदने पर मिलेगा एक लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर, ICICI लोम्बार्ड ने वेगा के साथ किया करार

Go to Top