मुख्य समाचार:
  1. Hyundai Santro 2018 का स्केच जारी, स्पोर्टी डिजाइन की झलक

Hyundai Santro 2018 का स्केच जारी, स्पोर्टी डिजाइन की झलक

Hyundai Santro 2018 अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. हुंडई इंडिया ने 1998 में सेंट्रो को पहली बार भारतीय बाजार में उतारा था.

August 16, 2018 2:53 PM
2018 Hyundai Santro, AH2, New Hyundai Santro, new Hyundai Santro launch, New Hyundai Santro features, Santro, new Hyundai Santro launch news in hindi Hyundai Santro 2018 अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. हुंडई इंडिया ने 1998 में सेंट्रो को पहली बार भारतीय बाजार में उतारा था.

कार कंपनी हुंडई की सैंट्रो नए अवतार में वापसी करने जा रही है. कंपनी ने इसका स्केच जारी किया है. इससे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि नई सैंट्रो काफी हद तक एक स्पोर्टी डिजाइन वाली पैसेंजर कार होगी. यह अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. हालांकि, अभी इसके फाइनल डिजाइन को लेकर सस्पेंस है. हुंडई इंडिया ने 1998 में सैंट्रो को पहली बार भारतीय बाजार में उतारा था.

कम्फर्ट और स्पेस पर फोकस

कंपनी के भीतर 2018 हुंडई सैंट्रो को AH2 कहा जा रहा है. हुंडई मोटर इंडिया का कहना है कि नई सैंट्रो में कम्फर्ट, स्पेस और स्टाइल को खास तौर पर ध्यान में रखा गया है, जोकि एक फैमिली कार में होनी चाहिए. नई हुंडई सैंट्रो में बेहतर लगेज और लेग स्पेस हो सकता है.

बदल सकता है सैंट्रो का नाम

कंपनी की तरफ से जारी स्केच के अनुसार, हैचबैक Hyundai AH2 में 12 स्पोक अलॉय व्हील हो सकते हैं. हुंडई मोटर इं​डिया अपनी इस लोकप्रिय हैचबैक के लिए नया नाम भी तलाश रही है. कंपनी संभावित खरीदारों से एक नाम बताने के लिए सोशल मीडिया अभियान भी शुरू किया है. आॅनलाइन कैम्पेन 16 अगस्त से शुरू हो गया.

पुराने मॉडल से बेहतर होंगे फीचर

Hyundai AH2 की पोजिशन Hyundai Eon और Hyundai Grand i10 से ऊपर होगी. यानी यह कंपनी की मिड लेवल हैचबैक हो सकती है. नई सैंट्रो में पुराने मॉडल से अधिक और बेहतर फीचर होंगे. यह AMT (आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन) में भी उपलब्ध होगी. इसमें 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन होगा. इसमें डुअल एयरबैग और ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे बेहतर सेफ्टी फीचर होंगे.

Go to Top