मुख्य समाचार:

Hyundai की कारें होने वाली हैं महंगी! कंपनी ने बताई ये वजह

BS VI एमिशन नॉर्म्स 1 अप्रैल से प्रभावी होने जा रहे हैं.

Published: February 26, 2020 8:47 AM
Hyundai motor india to pass BS-VI upgrading cost to consumers in phasesImage: Reuters

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने कहा है कि BS VI एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप कारों को अपग्रेड करने पर लागत में हुई बढ़ोत्तरी का बोझ वह ग्राहकों पर एकदम से न डालकर अलग-अलग चरणों में डालेगी. BS VI एमिशन नॉर्म्स 1 अप्रैल से प्रभावी होने जा रहे हैं. उसके बाद BS IV कारों की देश में बिक्री बंद हो जाएगी.

हुंडई इंडिया के नेशनल सेल्स हेड विकास जैन ने कहा कि अभी हम BS-VI अपग्रेडेशन में आई लागत का पूरा बोझ ग्राहकों पर तुरंत नहीं डालेंगे. इसे धीरे-धीरे डाला जाएगा. उन्होंने कहा कि एक औसत के आधार पर कंपनी को पेट्रोल कारों के अपग्रेडेशन पर 15000-20000 रुपये की अतिरिक्त लागत आएगी. वहीं डीजल कारों के मामले में यह 35000-40000 रुपये होगी.

2020 में फ्लैट रह सकता है कारोबार

हुंडई को उम्मीद है कि 2020 की दूसरी छमाही ज्यादा बेहतर होगी. जैन ने कहा कि 2020 में वाहन उद्योग को कारोबार 2-3 फीसदी की कम ग्रोथ रेट पर लगभग फ्लैट रहने की उम्मीद है. उन्होंने यह भी कहा कि गिरावट से पार पाने के लिए कंपनी नई लॉन्च और अपग्रेड्स करेगी. जैन ने कहा कि हमारी नई लॉन्च Aura को काफी अच्छी डिमांड मिल रही है. नई क्रेटा को भी जल्द लॉन्च किया जाने वाला है.

Ford Endeavour BS-VI लॉन्च, मिलेगा 14% ज्यादा माइलेज; कीमत 29.55 लाख रु से शुरू

2020 Auto Expo में हुई थी अनवील

हुंडई मोटर इंडिया ने 2020 Auto Expo में सेकंड जनरेशन Creta कॉम्पैक्ट SUV को अनवील किया था. इसे मार्च 2020 में लॉन्च किया जाएगा. सेकंड जनरेशन क्रेटा में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प मिलने की संभावना है. साथ में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी मिल सकता है. नई क्रेटा में बिल्कुल नई स्टाइल और बूमरैंग डिजाइन वाली स्प्लिट हैडलैंप, 3डी कैस्केडिंग फ्रंट​ ग्रिल, स्कल्पटेड फ्रंट बंपर और स्किड प्लेट्स दी गई हैं. फ्रंट में LED DRL भी मौजूद हैं. कार में 17 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल हुआ है. रियर में LED टेल लैंप्स हैं.

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Hyundai की कारें होने वाली हैं महंगी! कंपनी ने बताई ये वजह

Go to Top