Honda Activa 7G: होंडा ने जारी किया नए स्कूटर का टीजर, एडवांस फीचर्स के साथ जल्द होगा लॉन्च

Honda Activa 6G को भारत में Activa 5G के लॉन्च के दो साल बाद जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था. इस हिसाब से हो सकता है कि कंपनी दो साल बाद यानी 2022 में एक्टिवा 7G पेश करे.

Honda teases new scooter
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नए गियरलेस स्कूटर का टीजर जारी किया है.

Activa 7G or Special Edition Activa 6G: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नए गियरलेस स्कूटर का टीजर जारी किया है. यह टीज़र इमेज दिखने में Honda Activa (होंडा एक्टिवा) का न्यू जेनरेशन मॉडल लगता है. ऐसे में सवाल यह है कि क्या होंडा अपने नए स्कूटर Activa 7G को लॉन्च करने की तैयारी में है? या कंपनी की योजना मौजूदा मॉडल का स्पेशल लिमिटेड एडिशन वर्जन लॉन्च करने की है? हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया है. आइए जानते हैं कि होंडा के इस नए स्कूटर में कौन सी खूबियां हो सकती हैं.

2022 Maruti Suzuki Alto K10 की बुकिंग शुरू, 18 अगस्त को होगी लॉन्च, क्या है इसमें खास

Honda Activa 7G: हो सकती हैं ये खूबियां

Honda Activa 6G को भारत में Activa 5G के लॉन्च के दो साल बाद जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था. इस हिसाब से हो सकता है कि कंपनी दो साल बाद यानी 2022 में एक्टिवा 7G को पेश करे. नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल के तहत, उम्मीद की जा रही है कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील समेत नए फीचर्स दिए जाएंगे.

Honda Activa 6G Special Edition: इन फीचर्स की है उम्मीद

होंडा समय-समय पर अपने प्रोडक्ट का स्पेशल या लिमिटेड एडिशन पेश करने के लिए जानी जाती है. दरअसल, अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी ने Honda Dio का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया था जिसे सीमित संख्या में बेचा जाएगा. ऐसा ही एक्टिवा 6G के साथ भी हो सकता है. होंडा अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए त्योहारी सीजन के दौरान कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ एक्टिवा 6G का एक स्पेशल एडिशन पेश कर सकती है.

2022 Hyundai Tucson भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 27.70 लाख रुपये, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Honda Activa 6G: स्पेसिफिकेशन और कीमत

Honda Activa 6G में 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, PGM फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है. यह मोटर 8,000 RPM पर 7.68 bhp की पावर और 5,500 RPM पर 8.84 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. इंजन सीवीटी के साथ आता है. वर्तमान में इसकी कीमत 72,400 रुपये से 74,400 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. होंडा की योजना क्या है यह जानने के लिए हमें कुछ दिन इंतजार करना होगा.

(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News