मुख्य समाचार:

Honda ने Activa 125, 6G और Dio BSVI को किया रिकॉल, रियर कुशन में है खामी; चेक करें कहीं आपके स्कूटर में तो नहीं है दिक्कत

रिकॉल मार्च के मध्य से शुरू होगी.

March 15, 2020 1:07 PM

Honda motorcycle and scooter india recalled Activa 125, activa 6G and Dio BS6

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने तीन स्कूटर मॉडलों की कुछ यूनिट को बाजार से वापस मंगाया है. ये स्कूटर डियो, एक्टिवा 125 और एक्टिवा 6G हैं. इन स्कूटरों के रियर कुशन बदलने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है. HMSI ने बयान में कहा कि वह डियो, एक्टिवा 125 और 6G की 14 से 25 फरवरी 2020 के दौरान बनी यूनिट्स को वापस मंगा रही है.

इसलिए HMSI यह रिकॉल कर रही है. रिकॉल मार्च के मध्य से शुरू होगी. कंपनी ने कहा कि यदि इन मॉडलों के रियर कुशन में कुछ दिक्कत मिलती है तो वॉरंटी की स्थिति को देखे बगैर उसे मुफ्त में बदला जाएगा.

डीलर्स कर रहे ग्राहकों से कॉन्टैक्ट

होंडा डीलर्स ने संबंधित स्कूटर मॉडल्स के ग्राहकों को एसएमएस, कॉल और ईमेल के जरिए संपर्क करना शुरू कर दिया है. ग्राहक भी यह चेक कर सकते हैं कि उनका व्हीकल इस रिकॉल कैंपेन के दायरे में आता है या नहीं. इसके लिए उन्हें www.honda2wheelersindia.com पर जाकर सर्विसेज सेगमेंट के कैंपेन सेक्शन में जाना होगा और अपने व्हीकल की कैटेगरी पर क्लिक कर निर्धारित स्पेस में अपना यूनीक व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (VIN) सबमिट करना होगा.

अब घर बैठे True Value से बेच सकेंगे पुरानी कार, Maruti Suzuki ने शुरू की सुविधा

फरवरी में BS VI Activa 125 को किया था रिकॉल

होंडा ने ग्राहकों को यह भी सलाह दी है कि वे स्कूटर सर्विसिंग के लिए पहले से प्रीबुकिंग कर सकते हैं. इससे पहले फरवरी में HMSI ने BS VI Activa 125 स्कूटर की कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया था. कंपनी ने कहा था कि वह स्कूटर में कूलिंग फैन कवर व ऑयल गेज बदलेगी और ओनर मैनुअल को भी अपडेट करेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Honda ने Activa 125, 6G और Dio BSVI को किया रिकॉल, रियर कुशन में है खामी; चेक करें कहीं आपके स्कूटर में तो नहीं है दिक्कत

Go to Top