सर्वाधिक पढ़ी गईं

Honda Civic के 2022 मॉडल से उठा पर्दा, पुरानी कार की तुलना में दिखेंगे कई अहम बदलाव

Honda Civic की 11वीं पीढ़ी की कार से पर्दा उठ गया है. होंडा ने इसके बारे में आधिकारिक तौर पर डिटेल्स जारी कर दिया है.

April 30, 2021 2:14 PM
Honda Civic 11th gen unveiled with fresh design two petrol engines new features2022 मॉडल की नई होंडा सिविक की डिजाइन में नयापन है. पुराने मॉडल की तुलना में इसमें बहुत से अपडेट्स देखने को मिलेंगे.

Honda Civic की 11वीं पीढ़ी की कार से पर्दा उठ गया है. होंडा ने इसके बारे में आधिकारिक तौर पर डिटेल्स जारी कर दिया है. 2022 मॉडल की नई होंडा सिविक की डिजाइन में नयापन है. पुराने मॉडल की तुलना में इसमें बहुत से अपडेट्स देखने को मिलेंगे. डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4673 मिमी, चौड़ाई 1801 मिमी और ऊंचाई 1415 मिमी है. कार का व्हीलबेस 2735 मिमी है. होंडा की इस नई सिविक मॉडल में हेडलाइट्स को नया आकार दिया गया है. नई सिविक की सभी लाइट्स एलईडी हैं, चाहे वह फ्रंट की हो या रीयर या ब्लिंकर्स. कार के अंदर के लेआउट में भी काफी बदलाव हुआ और फीचर्स में भी बदलाव देखने को मिलेगा.

देश में गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन नंबर IN से शुरू करने की तैयारी, केंद्र सरकार कर रही है ट्रायल

नई होंडा सिविक में अधिक केबिन स्पेस

नई होंडा सिविक में बोस इंफोटेनमेंट सिस्टम वैरिएंट पर निर्भर करेगा और यह वैरिएंट के मुताबिक इसमें छोटा या 9 इंच का टचस्क्रीन बोस इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. यह एंड्रॉयड ऑटोस एप्पल कारप्ले और एलेक्सा कनेक्टिविटी से युक्त है. इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह डिजिटल है और इसमें टीएफटी डिस्प्ले है. केबिन की बात करें तो इसमें स्पेस बढ़ाया गया है. हालांकि पीछे की तरफ कार की छत का ढलान ऐसा है कि उससे थोड़ा स्पेस कम हो जाता है.

सेफ्टी पर अधिक फोकस

नई सिविक में सेफ्टी पर खासा ध्यान दिया गया है और इसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ट्रैफिक जाम एसिस्ट, फ्रंट व रीयर फाल्स स्टार्स प्रिवेंशन, लेन-कीपिंग एसिस्ट और लो-स्पीड ब्रेकिंग कंट्रोल दिया हुआ है. हालांकि इसे पहले के मॉडल्स की तुलना में अधिक सुरक्षित बनाया जा सकता है, अगर कंपनी कई एयरबैग्स ऑफर करती है. इंजन की बात करें तो इसमें पहले के मॉडल्स की तुलना में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट और 2-लीटर पेट्रोल इंजन है. 2-लीटर यूनिट अब अधिक क्षमता वाला है और यह 158hp का पॉवर और 187Nm का टॉर्क जेनेरेट करने में सक्षम है. दोनों इंजन सिर्फ एक कांटिन्यूअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के साथ उपलब्ध है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Honda Civic के 2022 मॉडल से उठा पर्दा, पुरानी कार की तुलना में दिखेंगे कई अहम बदलाव

Go to Top