Honda Cars ने मारुति सुजुकी Toyotsu के साथ व्हीकल स्क्रैपिंग के लिए किया करार, ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे | The Financial Express

Honda Cars ने मारुति सुजुकी Toyotsu के साथ व्हीकल स्क्रैपिंग के लिए किया करार, ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे

Honda Cars और मारुति सुजुकी Toyotsu के बीच इस करार के तहत ग्राहकों को अपनी पुरानी और बेकार गाड़ियों के स्क्रैपिंग के बाद सही दाम हासिल करने में मदद मिलेगी.

Honda Cars ने मारुति सुजुकी Toyotsu के साथ व्हीकल स्क्रैपिंग के लिए किया करार, ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे
कार बनाने वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने वाहनों की स्क्रैपिंग (कबाड़) के लिए मारुति सुजुकी टोयोत्सु इंडिया (MSTI) के साथ करार किया है. (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

Vehicle Scrapping: कार बनाने वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने वाहनों की स्क्रैपिंग (कबाड़) के लिए मारुति सुजुकी टोयोत्सु इंडिया (MSTI) के साथ करार किया है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस समझौते के जरिए होंडा के ग्राहकों को उनके पुराने वाहनों (ELV) को स्क्रैप करने की सुविधा दी जाएगी. इस करार के तहत ग्राहकों को अपनी पुरानी और बेकार गाड़ियों के स्क्रैपिंग के बाद सही दाम हासिल करने में मदद मिलेगी.

Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक के लिए बुकिंग शुरू, लेकिन इन चुनिंदा कस्टमर्स को ही मिलेगा मौका

ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने एक बयान में कहा, ”इस करार के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को उनके ELV (ऐसे वाहन जिनकी उम्र पूरी हो चुकी है) के लिए उचित मूल्य हासिल करने में मदद करेगी. कंपनी ने यह भी कहा कि इसके तहत ग्राहकों को अपने डीलरों के जरिये रजिस्ट्रेशन खत्म करने और डिपॉजिट प्रमाण पत्र जारी करने की सुविधा मिलेगी.” इतना ही नहीं, पुरानी और बेकार गाड़ियों को हटाने से प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिलेगी. होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “भारत सरकार की व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी के तहत पुराने वाहनों को सड़कों से हटाना, सुरक्षा में सुधार करना और प्रदूषण को कम करने के लिए पुराने वाहनों को कबाड़ करने और उनका रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाना है.”

Dharmaj Crop Guard: IPO खुलते ही ग्रे मार्केट में शेयर का बढ़ा क्रेज, ब्रोकरेज ने दी Subscribe रेटिंग, क्‍यों है फायदे का सौदा

कंपनी का बयान

HCIL के अध्यक्ष और चीफ कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ताकुया त्सुमुरा ने कहा, ”कंपनी डीलरों के जरिये अपने ग्राहकों को उनकी पुरानी कारों को व्यवस्थित और पर्यावरण के अनुकूल तरीके से स्क्रैप करने के लिए एक समाधान पेश करेगी.” MSTI सरकार द्वारा स्वीकृत ELV स्क्रैपिंग और रीसाइक्लिंग कंपनी है, जो देश भर में स्क्रैप और रीसाइक्लिंग सेंटर स्थापित कर रही है. सर्विस अलायंस दिल्ली NCR, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शुरू होगा. भविष्य में MSTI द्वारा नए स्क्रैपेज सेंटर्स बनाने के साथ कवरेज क्षेत्र का विस्तार होगा. MSTI के मैनेजिंग डायरेक्टर मसरू आकिशी ने कहा कि कंपनी पर्यावरण के अनुकूल ELV कबाड़ की सेवाएं प्रदान करके भारत के पर्यावरण के सुधार में योगदान देना जारी रखेगी.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-11-2022 at 16:11 IST

TRENDING NOW

Business News