मुख्य समाचार:
  1. जुलाई से महंगी हो जाएंगी Honda कारें, 1.2% तक बढ़ेंगी कीमतें

जुलाई से महंगी हो जाएंगी Honda कारें, 1.2% तक बढ़ेंगी कीमतें

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने और नए सुरक्षा फीचर्स की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.

June 16, 2019 1:02 PM
Honda Cars mulls hiking vehicle prices by up to 1.2% from JulyImage: Reuters

होंडा कार्स इंडिया अगले महीने से अपने वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने और नए सुरक्षा फीचर्स की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. कंपनी फिलहाल प्रीमियम हैचबैक ब्रियो से लेकर प्रीमियम सेडान अकॉर्ड हाइब्रिड की बिक्री करती है. इन मॉडलों की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.73 लाख से 43.21 लाख रुपये तक है.

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक सेल्स व मार्केटिंग राजेश गोयल ने कहा कि हम जुलाई से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं. पिछले कुछ माह के दौरान कच्चे माल की लागत बढ़ी है लेकिन इसका बोझ अभी तक कंपनी खुद वहन कर रही है. कंपनी अब इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने पर विचार कर रही है. इस वजह से हमारे वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे.

इस साल दूसरी बार Honda कर रही कीमत में बढ़ोत्तरी

इस साल यह दूसरा मौका है जब कंपनी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है. होंडा कार्स ने इस साल फरवरी में अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी. जनवरी में कई अन्य वाहन कंपनियों ने भी अपनी वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी. देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने का एलान किया था.

 

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop