सर्वाधिक पढ़ी गईं

Hero MotoCorp के टूव्हीलर 1 जनवरी से हो रहे महंगे, 1500 रु तक बढ़ जाएंगे दाम

उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से Hero यह कदम उठा रही है.

December 16, 2020 10:49 PM
Hero MotoCorp to increase prices by upto Rs 1,500 from January 1डीलरों को विभिन्न मॉडलों में कीमतों में वृद्धि की जानकारी जल्द दी जाएगी.

प्रमुख टूव्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने एक जनवरी 2021 से अपने वाहनों की कीमतों में 1,500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है. हालांकि किस मॉडल के दाम कितने बढ़ेंगे, इस बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है. कंपनी ने कहा है कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से वह यह कदम उठा रही है. हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को बयान में कहा कि विभिन्न जिसों मसलन इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और अन्य धातुओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘जिंस कीमतों में वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए हम एक जनवरी, 2021 से अपने उत्पादों के दाम 1,500 रुपये तक बढ़ाने जा रहे हैं. डीलरों को विभिन्न मॉडलों में कीमतों में वृद्धि की जानकारी जल्द दी जाएगी.’’

असर कम करने की कोशिश रहेगी जारी

हीरो मोटोकॉर्प ने आगे कहा कि हमने Leap-2 अंब्रैला के तहत अपने सेविंग्स प्रोग्राम को पहले से तेज कर दिया है. कंपनी बढ़ी हुई इनपुट लागत के प्रभाव को कम करने की दिशा में काम करती रहेगी ताकि ग्राहकों पर इस बढ़ोत्तरी का बोझ कम पड़े और हमारा मार्जिन प्रोटेक्ट हो सके.

Kia Motors India ने बेच डालीं 1 लाख कनेक्टेड कारें, यह बेंचमार्क हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी

ये कार कंपनियां भी बढ़ाने वाली हैं कीमतें

इससे पहले व्हीकल कंपनियां मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा भी एलान कर चुकी हैं कि वे जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ांएगी. मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि बढ़ोत्तरी मारुति के अलग-अलग मॉडल्स के आधार पर अलग-अलग होगी. वहीं फोर्ड ने एलान कर दिया है कि वह विभिन्न कारों के दाम 1-3 फीसदी तक बढ़ाएगी. इससे विभिन्न फोर्ड कारों के दाम लगभग 5000 से लेकर 35000 रुपये तक बढ़ जाएंगे.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Hero MotoCorp के टूव्हीलर 1 जनवरी से हो रहे महंगे, 1500 रु तक बढ़ जाएंगे दाम

Go to Top