scorecardresearch

Hero MotoCorp के बाइक-स्कूटर 1 जुलाई से हो जाएंगे महंगे, जानिए नई कीमतें

Hero MotoCorp ने 1 जुलाई से अपने मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी का एलान किया है.

Hero MotoCorp to hike motorcycle, scooter prices
अगर आप हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) कंपनी की कोई बाइक या स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है.

Hero MotoCorp Hike Motorcycle, Scooter Prices: अगर आप हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) कंपनी की कोई बाइक या स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल, दोपहिया बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के बाइक्स और स्कूटर महंगे होने जा रहे हैं. कंपनी ने 1 जुलाई से अपने मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी का एलान किया है.

2022 Kawasaki Ninja 400 बाइक नए अवतार में कल होगी लॉन्च, जबरदस्त लुक के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

कंपनी का बयान   

कंपनी ने कीमतों में इस बढ़ोतरी के लिए कमोडिटी प्राइस में आई तेजी को जिम्मेदार ठहराया है. कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कीमतों में कितना इजाफा होगा यह स्पेसिफिक मॉडल और मार्केट पर निर्भर करेगा. कंपनी ने आगे कहा, “कमोडिटी की कीमतों समेत लगातार बढ़ती ओवरऑल कॉस्ट इन्फ्लेशन को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की जरूरत है.”

Nifty Target: दिसंबर तक निफ्टी में भारी गिरावट की आशंका, इंटरनेशनल ब्रोकरेज ने गिनाए ये 5 कारण

कई तरह के मॉडल बेचती है कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प कई तरह के मॉडल बेचती है, जिसमें एंट्री-लेवल HF100 से लेकर Xpulse 200 4V जैसे बाइक्स शामिल हैं. HF100 की कीमतें 51,450 रुपये से शुरू होती हैं, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Auto News

TRENDING NOW

Business News