सर्वाधिक पढ़ी गईं

फेस्टिव सीजन में Hero MotoCorp की शानदार ब्रिकी, 32 दिन में बिक गए 14 लाख से ज्यादा टूव्हीलर

नवरात्रि के पहले दिन से लेकर भाई दूज के एक दिन बाद तक कंपनी ने 2019 के फेस्टिव सीजन में हुई बिक्री के 98 फीसदी को कवर ​कर लिया.

Updated: Nov 19, 2020 9:58 AM
Hero MotoCorp sells over 14 lakh units in festive seasonइसमें मोटरसाइकिल और स्कूटर दोनों शामिल हैं.

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने फेस्टिव सीजन के दौरान 14 लाख से अधिक टूव्हीलर्स की बिक्री की है. इसमें मोटरसाइकिल और स्कूटर दोनों शामिल हैं. कंपनी ने बयान में कहा कि इस साल कोविड19 की वजह से पैदा हुई कई रुकावटों के बावजूद 32 दिन के त्योहारी सीजन में अच्छी रिटेल बिक्री हुई. नवरात्रि के पहले दिन से लेकर भाई दूज के एक दिन बाद तक कंपनी ने 2019 के फेस्टिव सीजन में हुई बिक्री के 98 फीसदी को कवर ​कर लिया.

हीरो मोटोकॉर्प का यह भी कहना है कि इस साल त्योहारी सीजन की बिक्री 2018 के त्योहारी सीजन में हुई बिक्री के मुकाबले 103 फीसदी रही. अच्छी फेस्टिव सेल्स से कंपनी को अपनी पोजिशन मजबूत करने में मदद मिलेगी.

ये बाइक्स रहीं अच्छी बिक्री का इंजन

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, फेस्टिव सीजन की अच्छी बिक्री अलग-अलग सेगमेंट में मौजूद इसके पॉपुलर मॉडल्स के अच्छे प्रदर्शन से हुई. इसमें 100cc Splendor+ और HF Deluxe, 125cc बाइक्स Glamour व Super Splendor और प्रीमियम सेगमेंट में Xtreme 160R व XPulse रेंज बाइक्स शामिल हैं.

ब्रिटेन में नहीं बिकेंगी नई पेट्रोल-डीजल कार! जानिए बोरिस जॉनसन सरकार का ग्रीन प्लान

Destini और Pleasure की डबल डिजिट ग्रोथ

कंपनी ने आगे कहा कि फेस्टिव सीजन में स्कूटर सेगमेंट में Destini और Pleasure को ग्राहकों कने वरीयता दी. इसका नतीजा यह हुआ कि इन दोनों मॉडल्स ने उच्च डबल डिजिट ग्रोथ दर्ज की. हीरो मोटोकॉर्प का यह भी कहना है कि अच्छी फेस्टिव सीजन सेल्स से डीलरशिप्स पर मौजूद वाहनों के स्टॉक को 4 सप्ताह से भी कम समय में घटाने में मदद मिली.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. फेस्टिव सीजन में Hero MotoCorp की शानदार ब्रिकी, 32 दिन में बिक गए 14 लाख से ज्यादा टूव्हीलर

Go to Top