मुख्य समाचार:
  1. हीरो ने लांच की नई Super Splendor, फीचर्स और कीमत जानिए

हीरो ने लांच की नई Super Splendor, फीचर्स और कीमत जानिए

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक नई सुपर स्प्लेंडर अधिकतम 94 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में 24 फीसदी ज्यादा पावर है और यह 6 फीसदी ज्यादा टॉर्क पैदा करती है.

March 8, 2018 12:28 PM
hero super splendor price, hero super splendor features, super splendor engine, super splendor power, showroom price of hero super splendor हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक नई सुपर स्प्लेंडर अधिकतम 94 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. (Express Drives)

देश की लोकप्रिय मोटरसाइकिल कंपनी हीरो मोटरकोर्प ने नई बाइक लांच कर दी है. यह 125सीसी बाइक नई हीरो सुपर स्प्लेंडर होगी. भारतीय बाजार में हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से है. नई 125 सुपर स्प्लेंडर इस सेगमेंट में हीरो की स्थिति को और मजबूत करेंगे. पुराने सुपर स्प्लेंडर से अगर इस बाइक की तुलना की जाए तो इसमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे. कंपनी का कहना है कि इस बाइक को युवा प्रोफेशनल लोगों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इस बाइक से दिसंबर 2017 में सबसे पहले पर्दा उठाया गया था. मौजूद वक्त में घरेलू बाजार के 125 सीसी बाइक सेगमेंट में कंपनी की हिस्सेदारी 50 फीसदी से अधिक है.

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक नई सुपर स्प्लेंडर अधिकतम 94 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में 24 फीसदी ज्यादा पावर है और यह 6 फीसदी ज्यादा टॉर्क पैदा करती है. हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक नई सुपर स्प्लेंडर अधिकतम 94 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में 24 फीसदी ज्यादा पावर है और यह 6 फीसदी ज्यादा टॉर्क पैदा करती है. बाइक को ब्लैक, पर्पल, ब्लैक विद फेयरी रेड, ब्लैक विद सिल्वर और कैंडी ब्लेजिंग रेड और हैवी ग्रे रंगों में लांच किया गया है.

सुरक्षा के लिहाज से डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई और बाइक का पिछला टायर चौड़ा है, जिससे रोड पर बेहतर ग्रिप मिलती है. बाइक में पहले से आरामदायक सीट दी गई है. कंपनी का कहना है कि नई बाइक पुराने मॉडल से कई मामलों में बेहतर है. नई सुपर स्प्लेंडर 125 का लुक सिंपल है, यह बहुत ज्यादा स्पोर्टी नहीं है. दिल्ली में नई सुपर स्प्लेंडर की एक्स-शोरूम कीमत 57,190 रुपये है.

Go to Top