Hero MotoCorp के बाइक-स्कूटर होंगे महंगे, 1 दिसंबर से बढ़ जाएंगे 1500 रुपये तक दाम | The Financial Express

Hero MotoCorp के बाइक-स्कूटर होंगे महंगे, 1 दिसंबर से बढ़ जाएंगे 1500 रुपये तक दाम

टू-व्हीलर की कीमतों में 1500 रुपये तक की वृद्धि की जाएगी. मार्केट और गाड़ियों के मॉडल के हिसाब से बढ़ाई जाने वाली कीमतें अलग-अलग होगी.

Hero MotoCorp के बाइक-स्कूटर होंगे महंगे, 1 दिसंबर से बढ़ जाएंगे 1500 रुपये तक दाम
Hero MotoCorp ने मोटरसाइकिल और स्कूटर की एक्सशोरूम कीमतें 1 दिसंबर 2022 से बढ़ाने का फैसला लिया है.

Hero Motorcycles and Scooters Ex-showroom Price Hike : फेस्टिव और शादियों के सीजन में देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकार्प (Hero MotoCorp) ने ग्राहकों को झटका दिया है. दरअसल कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर के एक्सशोरूम कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है. दोनों ही टू-व्हीलर पर नई कीमतें 1 दिसंबर 2022 से लागू होंगे. कंपनी ने बताया है कि टू-व्हीलर की कीमतों में 1500 रुपये तक की वृद्धि की जाएगी. मार्केट और गाड़ियों के मॉडल के हिसाब से बढ़ाई जाने वाली कीमतें अलग-अलग होंगी.

अक्टूबर में 4.5 लाख से अधिक बिकी गाड़ियां

हीरो मोटोकार्प ने अक्टूबर 2022 में 4,54,582 गाड़ियों की बिक्री की है. पिछले साल के समान महीने के मुकाबले कंपनी ने इस बार अक्टूबर के महीने में दोपहिया वाहनों की बिक्री में 17 फीसदी की गिरावट दर्ज की है. अक्टूबर 2022 में हीरो मोटोकार्प ने डोमेस्टिक मार्केट में 4,42,825 दोपहिया वाहन बेचा. बाकी 11,757 गाड़ियों की बिक्री कंपनी ने दूसरे देशों में की है.

IGNOU टर्म पेपर के लिए एडमिट कार्ड जारी, 2 दिसंबर से होगी परीक्षा, ऐसे करें डाउनलोड

इस कारण बढ़ाई जा रही कीमतें

जानकारी के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता ने कहा है कि बढ़ती महंगाई और लागत के कारण कंपनी की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में वृद्धि जरूरी है. उन्होंने ये भी बताया कि ग्राहकों पर बढ़ी हुई गाड़ियों की कीमतों का असर कम हो उसके लिए कंपनी लगातार नई फाइनेंशिंग सॉल्यूशन देगी. निरंजन गुप्ता ने कहा कि कंपनी बचत कार्यक्रमों में तेजी ला रही है जिससे हीरो मोटोकार्प को आने वाले दिनों में बढ़ती महंगाई और लागत के असर को कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा मार्जिन में सुधार लाने में मदद मिलेगी. हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ने आगे कहा कि डिमांड में वृद्धि होने का अनुमान है. स्थितियां अनुकूल होने के संकेत मिल रहे हैं. कंपनी को उम्मीद है कि आने वाली तिमाहियों में प्रोडक्शन भी बढ़ेगी.

(Article : Arushi Rawat)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 26-11-2022 at 19:18 IST

TRENDING NOW

Business News