सर्वाधिक पढ़ी गईं

त्योहारी सीजन में लोगों ने जमकर खरीदे ई-व्हीकल, हीरो इलेक्ट्रिक की सेल हुई दोगुनी

हीरो इलेक्ट्रिक की रिटेल बिक्री का आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा रहा.

Updated: Nov 24, 2021 3:21 PM
Hero Electric posts over two-fold jump in festive season retail sales during Oct 1-Nov 15हीरो इलेक्ट्रिक के स्कूटर त्योहारी सीजन के दौरान जमकर बिके हैं.

Hero Electric : हीरो इलेक्ट्रिक के स्कूटर त्योहारी सीजन के दौरान जमकर बिके हैं. हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने 1 अक्टूबर से 15 नवंबर, 2021 के दौरान 24,000 स्कूटर बेचे. कंपनी की रिटेल बिक्री का आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा रहा, यानी त्योहारी में हीरो इलेक्ट्रिक की सेल दोगुनी हो गई. कंपनी ने बयान में बताया कि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 11,339 स्कूटर बेचे थे.

Jiophone Next: बिना रजिस्ट्रेशन अब खरीद सकते हैं जियोफोन नेक्स्ट, डिस्काउंट भी पाने का मौका, जानिए कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत

ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से बढ़ी मांग

कंपनी ने कहा कि FAME II (फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्टिक वेहिकल्स इन इंडिया) पॉलिसी में हालिया संशोधन से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है. इस नीति के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर अग्रिम प्रोत्साहन दिया जाता है. इसके अलावा, ईंधन की बढ़ती कीमतों ने भी इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को बढ़ाने का काम किया है.

Apple ने पेगासस बनाने वाली कंपनी NSO ग्रुप पर किया मुकदमा, हैकिंग टूल के ज़रिए IPhone यूजर्स की जासूसी का आरोप

ई-बाइक को प्राथमिकता दे रहे हैं ग्राहक

हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सोहिंदर गिल ने कहा, ‘‘इस सीजन में हमें अपने शोरूम पर दो स्पष्ट संकेत देखने को मिले. बड़ी संख्या में ग्राहक ने पेट्रोल बाइक की तुलना में हीरो ई-बाइक को प्राथमिकता दे रहे हैं. वहीं बड़ी संख्या में ग्राहकों ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए और टिकाऊ क्षमता की वजह से ऐसी बाइक खरीदीं.’’ उन्होंने आगे कहा कि यह हीरो और E2W इंडस्ट्री के विकास के लिए अच्छे संकेत हैं. इसके ज़रिए वायु प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. त्योहारी सीजन में लोगों ने जमकर खरीदे ई-व्हीकल, हीरो इलेक्ट्रिक की सेल हुई दोगुनी

Go to Top