सर्वाधिक पढ़ी गईं

Hero Electric देश भर में लगाएगी एक लाख चार्जिंग स्टेशन, कंपनी ने इसके लिए Charzer के साथ किया करार

इस साझेदारी के पहले साल में टॉप 30 शहरों में 10,000 चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना की जाएगी.

November 16, 2021 4:54 PM
Hero Electric, Charzer to install 1 lakh charging stations across India: Detailsइलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) तीन सालों में देश भर में एक लाख चार्जिंग स्टेशन लगाएगी.

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) तीन सालों में देश भर में एक लाख चार्जिंग स्टेशन लगाएगी. कंपनी ने इसके लिए बेंगलुरु की ईवी चार्जिंग स्टार्टअप ‘चार्जर’ (Charzer) के साथ करार किया है. इस करार के तहत हीरो इलेक्ट्रिक और चार्जर देश भर में चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना के लिए मिलकर काम करेंगे. इस साझेदारी के पहले साल में टॉप 30 शहरों में 10,000 चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना की जाएगी.

Kia India अगले साल लॉन्च करेगी नया मॉडल, बड़ी फैमिली के हिसाब से बेहतर होगी यह गाड़ी

आसानी से किया जा सकेगा वाहनों को चार्ज

हीरो इलेक्ट्रिक ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि स्टार्टअप कंपनी चार्जर हीरो इलेक्ट्रिक की डीलरशिप में किराना चार्जर लगाएगी. इससे कंज्यूमर आसानी से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकेंगे. इसके तहत, यूजर्स को चार्जर मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइट दिया जाएगा. इसकी मदद से ईवी मालिक अपने नजदीकी चार्जिंग स्टेशनों का आसानी से पता लगा पाएंगे. इसके साथ ही वे बुकिंग स्लॉट का भी पता लगा पाएंगे. इसके तहत, इलेक्ट्रिक वाहन राइडर सब्सक्रिप्शन-बेस्ड मॉडल में चार्जिंग सुविधा का भी उपयोग कर सकते हैं.

Pre-Delivery Inspection of Car: नई कार की डिलीवरी लेते समय इन चीजों को अच्छी तरह कर लें चेक, वरना ब्रैंड न्यू कार भी बन सकती है सर दर्द की वजह

कंपनी के CEO का बयान

हीरो इलेक्ट्रिक के CEO सोहिंदर गिल ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर के विकास के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क का होना जरूरी है. इस साझेदारी से देश में ईवी की वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा और उपभोक्ताओं को आसानी से अपने वाहनों को चार्ज करने की सुविधा मिल पाएगी. इस भागीदारी के तहत चार्जर द्वारा लगाए गए चार्जिंग स्टेशनों पर आसानी से स्लॉट की बुकिंग और पेमेंट किया जा सकेगा.’’ उन्होंने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कंपनी चार्जिंग ढांचे के विस्तार पर काम कर रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Hero Electric देश भर में लगाएगी एक लाख चार्जिंग स्टेशन, कंपनी ने इसके लिए Charzer के साथ किया करार

Go to Top