मुख्य समाचार:
  1. Hero ने बंद की Passion 100 cc, अब मिलेगी केवल 110 cc Passion XPro

Hero ने बंद की Passion 100 cc, अब मिलेगी केवल 110 cc Passion XPro

कंपनी की वेबसाइट पर अब यह बाइक लिस्टेड नहीं है.

June 25, 2019 6:27 PM
Hero discontinues Passion 100cc; only XPro with 110cc now availableHero Passion XPro

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने इस साल अपने पोर्टफोलियो में कई नई मोटरसाइकिलों को जोड़ा है. वहीं दूसरी ओर ऐसा लगता है कि हीरो ने अपनी 100 cc Passion को बंद कर दिया है. कंपनी की वेबसाइट पर अब यह बाइक लिस्टेड नहीं है. इस बारे में डीलरों से संपर्क किए जाने पर कुछ डीलरों ने इस बात को माना कि Passion 100 cc अब नहीं बिक रही है. हालांकि कुछ डीलरों के पास इसका स्टॉक है.

क्यों गिरी पैशन की बिक्री

हीरो Passion XPro को 2012 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. इसमें रेगुलर पैशन के मुकाबले ज्यादा शार्प डिजाइन दी गई. इसमें साइड स्टैंड इंडीकेटर और नया 110 cc इंजन दिया गया. इसके चलते रेगुलर पैशन की बिक्री गिरनी शुरू हो गई. Passion में और Passion XPro दोनों में होंडा इंजन का इस्तेमाल हुआ है.

नए नॉर्म भी हो सकते हैं वजह

ऐसी संभावना है कि होंडा का 100 cc इंजन नए लागू होने वाले BS 6 इंजन के अनुरूप नहीं ढ़ाला जा सकता. हीरो की अन्य जिन बाइक्स में इस इंजन का इस्तेमाल हुआ है, उनमें HF डीलक्स, HF ईको, स्प्लेंडर प्रो, स्प्लेंडर प्लस और HF डॉन शामिल हैं. काफी संभावना है कि या तो ये बाइक भी बंद कर दी जाएंगी या फिर इनमें 110 cc BS 6 इंजन लगा दिया जाएगा.

Hero Passion XPro के फीचर्स व कीमत

मौजूदा हीरो Passion XPro 110 i3S टेक्नालॉजी के साथ उपलब्ध है. इस टेक्नोलॉजी के चलते फ्यूल की बचत होती है और एमिशन कम होता है. इसके अलावा इस बाइक में अनिवार्य सीबीएस, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर अलॉय व्हील्स ओर एक ऑप्शनल फ्रंट डिस्क ब्रेक है. Passion XPro की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 56050 रुपये से शुरू है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop