मुख्य समाचार:
  1. 3 सेकंड में 100 kmph की स्पीड; बेहद खास है Harley की यह बाइक, पेट्रोल नहीं बैटरी से मिलती है पावर

3 सेकंड में 100 kmph की स्पीड; बेहद खास है Harley की यह बाइक, पेट्रोल नहीं बैटरी से मिलती है पावर

LiveWire को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है.

July 19, 2019 10:35 AM

Harley davidson first ever electric bike livewire, know the full specifications

हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) की पहली इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है. यानी यह बाइक भारतीय बाजार में भी दस्तक दे सकती है. इस वक्त LiveWire केवल अमेरिका और यूरोप में बिक्री के लिए मौजूद है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक केवल 3 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेगी. सिंगल चार्ज पर इस बाइक के शहर के अंदर 235 किमी तक और हाइवे पर 142 किमी तक जाने की बात कही जा रही है.

बैटरी पैक

हार्ले डेविडसन Livewire को इस तरह डिजाइन व डेवलप किया गया है कि यह कंपनी की पेट्रोल बाइक्स की परफॉरमेंस को मैच कर सके. LiveWire में एक 15.5 kWh बैटरी है, जो होम चार्जर से एक रात यानी 10-11 घंटे में चार्ज हो जाती है. यह हार्ले-डेविडसन की पहली इलैक्ट्रिक क्रूजर बाइक है.

इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 103.5 BHP पावर और 116 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी इस बाइक के साथ एक DC फास्ट चार्जर भी दे रही है, जो केवल 40 मिनट में 80 फीसदी बैटरी चार्ज कर देगा, वहीं बाइक को फुल चार्ज होने में 1 घंटे का वक्त लेगा.  बता दें, हार्ले-डेविडसन लाइववायर का डेब्यू ईआईसीएमए 2018 मोटरसाइकल शो और कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक शो में किया गया था.

MG हेक्टर की SUV eZS देगी Hyundai Kona को टक्कर; लॉन्च डेट, संभावित फीचर्स और पावर की डिटेल

livewire harley davidsonlivewire harley davidson

फीचर्स

Harley Davidson LiveWire में फ्रंट एंड पर LED हैडलैंप हैं. बाइक में 4.3 इंच TFT डिस्प्ले है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है. इसके अलावा बाइक के कंसोल में जियो फेंसिंग, टर्न बाइ टर्न नेविगेशन भी हैं.

बाइक के अन्य फीचर्स में एबीएस, 6 एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट (IMU), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक चासिस कंट्रोल (ECC), ड्रैग टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम (DSCS) जैसे फीचर्स भी हैं. LiveWire में रियर में 180 mm और फ्रंट में 120 mm H-D/Michelin Scorcher स्पोर्ट टायर हैं. LiveWire भारत में कब तक आएगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

Go to Top