सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ford India ने लांच किया SUV EcoSport का नया वैरिएंट, मिनटों में ठीक कर सकेंगे डैमेज टायर

Ford India के मुताबिक नई EcoSport SE के फीचर्स डिजाइन  कंपनी की अमेरिकन व यूरोपियन पीयर्स से प्रेरित हैं.

March 10, 2021 2:51 PM
Ford opens new dealerships in Delhi and Noida

Ford India ने आज बुधवार 10 मार्च को अपनी पॉपुलर कांपैक्ट एसयूवी EcoSport का नया वैरिएंट लांच किया है. इसके तहत ग्राहकों को दो बॉडी स्टाइल्स में चुनने का विकल्प मिलेगा. ग्राहकों को स्पेयर व्हील पर रीयर-माउंटेड सिग्नेचर का विकल्प मिलेगा कि वे इसके साथ बॉडी स्टाइल चाहते हैं या इसके बिना. EcoSport SE के नाम से नया लाइनअप पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट्स में उपलब्ध है और इसकी कीमत पेट्रोल वैरिएंट के लिए 10.49 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट के लिए 10.99 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. इस वैरिएंट का खासियत है कि टायर को बिना स्लॉट से हटाए बिना मिनटों में ही किसी भी डैमेज को रिपेयर किया जा सकता है. फोर्ड इंडिया के मुताबिक नए वैरिएंट के फीचर्स डिजाइन कंपनी की अमेरिकन व यूरोपियन पीयर्स से प्रेरित हैं. अमेरिकन और यूरोपियन कांपैक्ट एसयूवी बिना रीयर-माउंटेड स्पेयर व्हील के बेची जाती है.

Hyundai India Discounts: हुंडई की कारों पर बंपर डिस्काउंट, 1.5 लाख रु तक बचत; देखें कंपनी के ऑफर

मिनटों में ठीक कर सकेंगे डैमेज टायर

कंपनी ने कार की लांचिंग के वक्त कहा कि नए वैरिएंट में नया फीचर दिया गया है जिससे पंक्चर किट का इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा. इसके तहत कार मालिकों को स्लॉट से टायर को निकालने की परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा और वे आसानी से मिनटों में टायर डैमेज को रिपेयर कर सकेंगे. नई EcoSport SE में पॉवर के लिए 1.5 लीटर 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा हुआ है जो 122PS का पॉवर जेनेरेट करता है. डीजल वैरिएंट में 1.5लीटर इंजन है जो 100PS तक का पॉवर जेनेरेट कर सकता है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दोनों इंजन फोर्ड के रिस्पांसिंव और Aigle 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से युक्त हैं.

ग्लोबल बेंचमार्क पर खरी EcoSport SE

फोर्ड इंडिया के एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग, सेल्स एंड सर्विस) विनय रैना का कहना है कि ग्राहक ऐसे डिजाइन और लुक के मामले में ग्लोबल बेंचमार्क को तेजी से फॉलो कर रहे हैं जो अपने आप में विशेष हों. रैना के मुताबिक ग्राहकों को नई EcoSport SE विशेष तौर पर पसंद आएगी क्योंकि इसे ग्लोबल बेंचमार्क के आधार पर तैयार किया गया है. इसमें सुरक्षा पर फोकस किया गया है और SYNC3 जैसी बेस्ट टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है. SYNC3 पूरी तरह से इंटीग्रेटेड, वाइस एक्टीवेटेड कम्युनिकेशंस एंटरटेमेंट और इंफॉर्मेशन सिस्टम टेक्नोलॉजी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Ford India ने लांच किया SUV EcoSport का नया वैरिएंट, मिनटों में ठीक कर सकेंगे डैमेज टायर

Go to Top