मुख्य समाचार:

Ford की नई स्कीम: कारों पर 6 माह तक EMI से छूट; इस तारीख तक उठा सकते हैं फायदा

फोर्ड इंडिया कार ग्रा​हकों के लिए 6 माह EMI स्किप प्लान लेकर आई है.

Updated: Jul 15, 2020 7:28 PM

Ford India introduced six months EMI Skip plan and Step-up EMI scheme for new car buyers

फोर्ड इंडिया (Ford India) कार ग्रा​हकों के लिए 6 माह EMI स्किप प्लान लेकर आई है. इसमें ग्राहक को 60 माह की फाइनेंस स्कीम की पेशकश की जा रही है. अगर कोई इसका चुनाव करता है तो वह 6 माह ईएमआई स्किप लन के लिए भी योग्य होगा. 6 माह ईएमआई स्किप प्लान में लोन पर फोर्ड कार लेने वाले ग्राहक के पास अपनी ईएमआई 7वें माह से शुरू करने का विकल्प है. अगर कोई ग्राहक लोन को तय अवधि से पहले चुकाकर खत्म करना चाहता है तो उसे एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा.

कंपनी का कहना है कि अगर ग्राहक उल्लिखित टर्म्स एंड कंडीशंस पर फोर्ड इकोस्पोर्ट खरीदता है तो ब्याज दर 8.99 फीसदी रहेगी. वहीं फोर्ड एस्पायर, फिगो या फ्रीस्टाइल समान स्कीम पर खरीदने पर ब्याज दर 9.50 फीसदी होगी.

स्टेप अप EMI प्लान भी

फोर्ड ग्राहकों के लिए स्टेप अप ईएमआई प्लान भी लेकर आई है. इसमें किस्तों पर कार लेने वाला ग्राहक चाहे तो पहले कम ईएमआई से शुरुआत कर सकता है और बाद में धीरे-धीरे ईएमआई का अमाउंट बढ़ा सकता है. यह प्लान भी केवल 5 साल अवधि वाले लोन पर मान्य है. इस प्लान के साथ फोर्ड इकोस्पोर्ट लेने वाले ग्राहकों के लिए ईएमआई 1727 रुपये प्रतिमाह/लाख से शुरू होगी. फोर्ड एस्पायर, फिगो या फ्रीस्टाइल के मामले में ईएमआई 1777 प्रतिमाह/लाख से शुरू होगी. स्टेप अप ईएमआई प्लान में इकोस्पोर्ट के लिए ब्याज दर 8.99 फीसदी सालाना और अन्य कारों के लिए 10.15 फीसदी सालाना होगी. लोन अप्रूव करने वाले वित्तीय संस्थान दूसरे साल से ग्राहक से 10 फीसदी उच्च ईएमआई का भुगतान चाहेंगे.

5th जेनरेशन Honda City लॉन्च, कीमत 10.89 लाख रु से शुरू; ‘Alexa’ सपोर्ट वाली पहली कनेक्टेड कार

31 जुलाई तक ही फायदा

फोर्ड की ये स्कीम्स 31 जुलाई 2020 से पहले बुक कराई गई कारों के लिए ही मान्य हैं. फोर्ड एंडेवर पर ये स्कीम्स लागू नहीं हैं. इसके अलावा फोर्ड ने अपनी इकोस्पोर्ट का नया Titanium AT वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया है. यह पेट्रोल इंजन के साथ है. इसके अलावा फोर्ड ने अपनी इकोस्पोर्ट का नया Titanium AT वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया है. यह पेट्रोल इंजन के साथ है. इस वेरिएंट की कीमत 10.66 लाख रुपये है. यह इसके मैनुअल वर्जन से 90000 रुपये अधिक है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Ford की नई स्कीम: कारों पर 6 माह तक EMI से छूट; इस तारीख तक उठा सकते हैं फायदा

Go to Top