सर्वाधिक पढ़ी गईं

Hyundai Alcazer की पहली झलक आई सामने, 6 अप्रैल को होगी लॉन्च; Tata Safari, MG Hector Plus से मुकाबला

Hyundai Motor India Ltd (HMIL) ने अपनी आने वाली 7-सीटर एसयूवी Alcazar की आधिकारिक झलक पेश कर दी है.

March 23, 2021 3:24 PM
First images of Hyundai Alcazar interior and exterior revealed via official sketches check features hereहुंडई Alcazar को छह और सात सीटर वैरिएंट्स में पेश करेगी.

Hyundai Motor India Ltd (HMIL) ने अपनी आने वाली 7-सीटर SUV Alcazar की पहली झलक पेश की. दरअसल, कंपनी ने मंगलवार को Alcazer का आधिकारिक स्केच जारी किया है. Hyundai Alcazar को अगले महीने 6 अप्रैल 2021 को लांच किया जाएगा. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Tata Safari, MG Hector Plus और Mahindra XUV 500 से होगा. क्रेटा की तरह Alcazar को छह और सात सीटर, दो वैरिएंट में पेश किया जाएगा.

कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक स्केच से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका साइड और रीयल व्यू किस तरह का होगा. गाड़ी को साइड से देखने पर बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. व्हीलबेस इसमें क्रेटा के बराबर ही रखा गया है लेकिन तीसरी पंक्ति को बनाने के लिए इसकी लंबाई बढ़ाई गई है. कंपनी इस एसयूवी के जरिए अपने ग्राहकों को प्रीमियम अनुभव देने की योजना पर काम कर रही है.

First images of Hyundai Alcazar interior and exterior revealed via official sketches check features here

Alcazar के संभावित फीचर्स

  • हुंडई Alcazar को छह और सात सीटर वैरिएंट्स में पेश करेगी.
  • कंपनी द्वारा सामने लाए गए डिजाइन स्केचेज के मुताबिक कार की दूसरी पंक्ति में दो कैप्टेन सीट्स और तीसरी पंक्ति में एक बेंच दिया जाएगा.
  • 7 सीटर वैरिएंट में दूसरी पंक्ति में कैप्टेन सीट्स की बजाए एक बेंच दिया जाएगा जिस पर तीन यात्री बैठ सकेंगे.
  • Alcazar के इंटीरियर की बात करें तो यह विंग-सराउंडेड आर्किटेक्चर पर आधारित है जिससे कार के अंदर बैठे लोगों को बेहतर अनुभव मिलेगा.
  • Alcazar में क्रेटा के समान ही फ्लैट-बॉटन स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा और इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जिस पर ब्लूलिंक के जरिए कार फीचर्स कनेक्टेड रहेंगे.
  • इंटीरियर दो कलर टोन में होगा.
  • दूसरी पंक्ति में बैठे व्यक्तियों के आराम के लिए फ्लोर-माउंटेड आर्मरेस्ट रहेगा जिसमें कपहोल्डर्स भी रहेगा.
  • तीसरी पंक्ति में बैठे लोगों के लिए अलग एसी वेंट है.
  • Alcazar में हुंडई क्रेटा के समान बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग पैड, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वाइस कमांड्स और एक एयर प्यूरिफायर हो सकता है.
  • Alcazar में फ्रंट पार्किंग सेंसर्स या सराउंडेड व्यू कैमरा भी हो सकता है.

निसान की भी कारें हो जाएंगी महंगी, 1 अप्रैल से ग्राहकों को करना होगा अधिक खर्च

क्रेटा के इंजन विकल्प Alcazar में भी होंगे उपलब्ध

इंजन की बात करें तो Alcazar के इंजन की क्षमता क्रेटा के बराबर हो सकती है. इसमें 1.5 लीटर एमपीआई (मल्टी प्वाइंट इंजन) पेट्रोल इंजन हो सकता है जो 113hp का पॉवर और 144Nm का टार्क जेनेरेट कर सकता है. इसके अलावा 1.5 लीटर CRDi टर्बो डीजल इंजन 113 hp का पॉवर और 250 Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है. 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 hp का पॉवर और 242 Nm का टॉर्क जेनेरेट कर सकता है. ये सभी इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के रूप में ग्राहकों को उपलब्ध रहेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Hyundai Alcazer की पहली झलक आई सामने, 6 अप्रैल को होगी लॉन्च; Tata Safari, MG Hector Plus से मुकाबला

Go to Top