सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ola Bike Sales: ओला ने बनाया ई-कॉमर्स सेक्टर में नया रिकॉर्ड, दो दिन में बेची 1100 करोड़ की बाइक्स, खरीदारी से चूकने वालों को इस दिन मिलेगा मौका

Ola Bike Sales: ओला बाइक की सेल्स न सिर्फ ऑटो इंडस्ट्री में बल्कि भारतीय ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के इतिहास में किसी भी सिंगल प्रॉडक्ट की बिक्री के लिए रिकॉर्ड है.

Updated: Sep 17, 2021 12:59 PM
Electric scooter sales crossed Rs 1100 cr in 2 days says Ola co-founder bhavish aggarwal

Ola Bike Sales: ओला की इलेक्ट्रिक बाइक्स को लेकर लोगों के बीच कितना क्रेज है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि महज दो दिनों में 1100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हो गई. यह जानकारी ओला को को-फाउंडर भावीश अग्रवाल ने दी. कंपनी ने अभी इसकी खरीदारी बंद की है लेकिन दीवाली के चलते 1 नवंबर को खरीदारी का एक बार फिर खुलेगा. इस साल दीपों का पर्व दीवाली का उत्सव 4 नवंबर मनाया जाएगा.

अग्रवाल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि महज दो दिनों में ही ओला बाइक की सेल्स न सिर्फ ऑटो इंडस्ट्री में बल्कि भारतीय ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के इतिहास में किसी भी सिंगल प्रॉडक्ट की बिक्री के लिए रिकॉर्ड है. उन्होंने लिखा कि सचमुच अब देश डिजिटल युग में प्रवेश कर गया है. इन बाइक्स की डिलीवरी अगले महीने अक्टूबर 2021 से शुरू हो जाएगी और जिन्होंने इसकी खरीदा है, उन्हें खरीदारी के 72 घंटे के भीतर संभावित डिलीवरी डेट की सूचना भेज दी जाएगी.

1 नवंबर को फिर खुलेगा पर्चेज विंडो

अग्रवाल के ब्लॉग के मुताबिक पर्चेज विंडो अब बंद हो चुका है लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर अभी भी इसके लिए रिजर्वेशन करा सकते हैं. अग्रवाल ने जानकारी दी है कि दीवाली के चलते 1 नवंबर को पर्चेज विंडो फिर खुलेगा तो अगर ओला एस1 और ओला एस1 प्रो को खरीदना चाहते हैं, वे इसे रिजर्व करा लें. जिन लोगों ने पहले ही रिजर्व करा लिया है लेकिन खरीदारी नहीं की है, उन्हें भी 1 नवंबर को इसे खरीदने का मौका मिलेगा. ओला एस1 बाइक की कीमत 99,999 रुपये और एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये रखी गई है. यह एक्स-शोरूम प्राइस है जिसमें FAME II सब्सिडी शामिल है लेकिन स्टेड सब्सिडी नहीं.

New Entry in Indian Car Market : नब्बे साल बाद भारत में वापसी करेगी ये कार कंपनी,जानिए कौन सा मॉडल उतारने का है इरादा

तकनीकी दिक्कतों के चलते खिसकी थी बिक्री डेट

ओला के इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री बुधवार 15 सितंबर को शुरू हुई थी और पहले ही दिन इसके दो मॉडलों एस1 और एस1 प्रो की बिक्री ने 600 करोड़ रुपये का स्तर छू लिया था. अग्रवाल ने ट्ववीट कर जानकारी दी कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली रेंज की बिक्री के लिए दूसरा दिन भी शानदार रहा और दो दिनों में ही करीब 1100 करोड़ रुपये की बाइक्स की बिक्री हो गई. इस बाइक की बिक्री पहले 8 सितंबर को शुरू किया जाना था लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते इसे 15 सितंबर तक खिसका दिया गया था. कंपनी ने 15 अगस्त को दोनों बाइक को प्रदर्शित किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Ola Bike Sales: ओला ने बनाया ई-कॉमर्स सेक्टर में नया रिकॉर्ड, दो दिन में बेची 1100 करोड़ की बाइक्स, खरीदारी से चूकने वालों को इस दिन मिलेगा मौका

Go to Top