मुख्य समाचार:

कोरोना: हीरो साइकिल्स ने बनाया 100 करोड़ का इमरजेंसी फंड, कर्मचारियों और लोगों की मदद के लिए की पहल

हीरो साइकिल्स ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अलग से 100 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड बनाया है.

March 24, 2020 9:28 PM
coronavirus outbreak hero cycles made emegency fund of one hundred croreहीरो साइकिल्स ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अलग से 100 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड बनाया है.

हीरो साइकिल्स ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अलग से 100 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड बनाया है. इसका इस्तेमाल कंपनी अपने सहयोगियों और व्यापक स्तर पर समाज के लोगों को कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने में करेगी. हीरो साइकिल्स के चेयरमैन पंकज एम. मुंजाल ने कहा कि मानवता को ध्यान में रखकर काम करने वाले एक कारोबारी संगठन के तौर पर वे 100 करोड़ रुपये का अलग से एक इमरजेंसी फंड बना रहे हैं. यह राशि उनके पूरे संगठन के आसपास के समूचे परिवेश को इस संकट से उबारने में मदद करने के काम आएगी.

राज्यों सरकारों से भी कंपनी की बातचीत

उन्होंने कहा कि कंपनी सभी संभव मदद मुहैया कराने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों के साथ भी बातचीत कर रही है. हीरो साइकिल्स ने एक आपातकालीन निगरानी प्रकोष्ठ भी बनाया है. मुंजाल इसके अध्यक्ष हैं. यह प्रकोष्ठ कंपनी की आपूर्ति श्रृंखला पर इस महामारी के प्रभाव और आर्थिक असर पर नजर रखे हुए है.

कोरोना संकट: Maruti, Honda, M&M ने प्लांट में कामकाज रोका, टू-व्हीलर कंपनियों ने भी लगाई अस्थायी रोक

देश में कोरोना के मामले 500 के पार

वहीं, भारत में नए कोरोनावायरस कोविड-19 के मामले बढ़कर 519 हो चुके हैं. 30 से ज्यादा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन कर दिया गया है. आज रात 12 बजे से घरेलू उड़ानों का परिचालन भी रोक दिया जाएगा. देश के 100 से ज्यादा शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है.

लॉकडाउन में ट्रांसपोर्ट सेवाएं, दफ्तर, दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ दवा, ग्रॉसरी, सब्जियों, अस्पताल, टेलिकॉम जैसी जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब से लेकर केरल तक सभी राज्यों ने कोरोना के बढ़ते मामले सामने आने के बाद अपने-अपने स्तर पर कई कदम उठाए हैं. देश में अभी तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 3 मौत की पुष्टि की है.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. कोरोना: हीरो साइकिल्स ने बनाया 100 करोड़ का इमरजेंसी फंड, कर्मचारियों और लोगों की मदद के लिए की पहल

Go to Top