मुख्य समाचार:

Maruti Suzuki की कार खरीदने का अभी है सही मौका, अक्टूबर के बाद नहीं मिलेंगे हैवी डिस्काउंट और ऑफर

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) का कहना है कि फेस्टिव सीजन के दौरान कारों पर दिए जा रहे कंज्यूमर ऑफर इस वक्त पीक पर हैं.

October 13, 2019 7:18 PM
Consumer offers at peak, will go down post October: MarutiImage: Reuters

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) का कहना है कि फेस्टिव सीजन के दौरान कारों पर दिए जा रहे कंज्यूमर ऑफर इस वक्त पीक पर हैं. अक्टूबर के बाद इनमें कमी आने लगेगी. इसकी वजह है कि इतने उच्च स्तर पर लंबे समय तक डिस्काउंट दिया जाना संभव नहीं है. इस वक्त मारुति सुजुकी विभिन्न मॉडलों पर ज्यादा अवधि की वारंटी के साथ-साथ नकद छूट की भी पेशकश कर रही है. इससे जुलाई-अगस्त के मुकाबले कंपनी की सितंबर की बिक्री में 18 से 20 फीसदी की बढ़त देखी गई है.

मारुति सुजुकी के मार्केटिंग एवं बिक्री निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘बाजार में फिर से जान डालने के लिए हमने स्पष्ट तौर पर कोशिश की लेकिन हम हमेशा ऊंचे प्रोत्साहनों को जारी नहीं रख सकते हैं, यह व्यवहारिक नहीं है. इसलिए आगे इन छूट-पेशकशों में कमी ही आने वाली है.’’ कंपनी को पिछले साल अक्टूबर के मुकाबले इस साल अक्टूबर की बिक्री बेहतर रहने की उम्मीद है.

पिछले साल से इस बार के नवरात्र रहे बेहतर

श्रीवास्तव ने कहा कि यह संभावित तौर पर अच्छी बिक्री है. यदि हम अक्टूबर के पहले सप्ताह यानी नवरात्र के समय को देखें तो इस साल नवरात्रों पर हुई बुकिंग पिछले साल से बेहतर रही है. उन्होंने कहा कि BS-6 उत्सर्जन मानक वाली आठ कारों और डीजल वाहन की मांग बढ़ी है. इसके अलावा कंपनी की हाल में बाजार में उतारी गई S-Presso के लिए 10,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं.

1 अप्रैल से नहीं करेगी डीजल व्हीकल की बिक्री

आगे कहा कि कंपनी BS-4 मानक वाले उन वाहनों का उत्पादन रोक चुकी है, जिनमें BS-6 उत्सर्जन मानक वाले वाहन पेश कर दिए गए हैं. कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अगले साल एक अप्रैल से डीजल इंजन वाले वाहनों की बिक्री बंद कर देगी. श्रीवास्तव ने कहा कि फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि वाहन क्षेत्र संकट से बाहर निकल चुका है. स्पष्ट तस्वीर सामने आने में कम से कम दो माह का समय और लगेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Maruti Suzuki की कार खरीदने का अभी है सही मौका, अक्टूबर के बाद नहीं मिलेंगे हैवी डिस्काउंट और ऑफर

Go to Top