मुख्य समाचार:

जी हां! आप अपनी कार पर भी ले सकते हैं लोन, इस कंपनी ने शुरू की सुविधा

इस स्कीम का मकसद ऐसे व्हीकल ओनर्स की मदद करना है, जो नकदी संकट का सामना कर रहे हैं लेकिन अपना व्हीकल नहीं बेचना चाहते हैं. 

Updated: Jul 21, 2020 4:25 PM
CARS24 has launched a scheme offering customers loan against their existing carकोरोना आने के पहले के समय की तुलना में मौजूदा वक्त में नकदी संकट के कारण कार बेचने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है.

यूज्ड व्हीकल्स की खरीद-बिक्री के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म CARS24 ने ग्राहकों के लिए लोन स्कीम लॉन्च की है. इसमें ग्राहक अपनी मौजूद कार पर CARS24 से लोन ले सकेंगे. इस स्कीम की लॉन्चिंग के पीछे मकसद ऐसे व्हीकल ओनर्स की मदद करना है, जो नकदी संकट का सामना कर रहे हैं लेकिन अपना व्हीकल नहीं बेचना चाहते हैं.

एक इन हाउस रिसर्च का हवाला देते हुए CARS24 ने बयान में कहा कि कोरोना आने के पहले के समय की तुलना में मौजूदा वक्त में नकदी संकट के कारण कार बेचने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है. इसलिए हमने उन लोगों के लिए कार पर लोन की सुविधा शुरू की है, जो अपनी कार बेचना नहीं चाहते हैं. इससे वाहन मालिकों के पास अपनी गाड़ी का स्वामित्व भी रहेगा और उन्हें अपनी जरूरतों के लिए फंड भी मिल सकेगा.

अभी दिल्ली-NCR में उपलब्ध

CARS24 के मुताबिक, अभी यह नई सर्विस दिल्ली-NCR में उपलब्ध है. अगले माह यानी अगस्त से बेंगलुरु और हैदराबाद में भी इस सुविधा का लाभ लिया जा सकेगा. मौजूदा वित्त वर्ष के आखिर तक कंपनी की योजना इसे अन्य मेट्रो शहरों में भी लॉन्च करने की है. CARS24 स्टैंडर्ड प्रोसिजर के रूप में कार की फाइनेंशियल व लोन वैल्यू का आकलन जांच की प्रक्रिया पूरी करने के बाद करता है.

यूज्ड टू-व्हीलर पर 1 साल की वॉरंटी! इस कंपनी ने निकाला ऑफर, इंजन-गियरबॉक्स के नुकसान पर 100% कवर

अभी तक 35 लाख रु के लोन दिए

CARS24 की वाइस प्रेसिडेंट वंदिता कौल का कहना है कि हमने ऐसे कई मामले देखे हैं, जहां लोग अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी कार बेचना चाहते हैं. यह ध्यान में रखकर कि आज के समय में अपनी कार होना जरूरी हो रहा है, हम इस पहल को लेकर आए हैं ताकि ग्राहक अपने व्हीकल का ओनर रहते हुए फंड की जरूरत को पूरा कर सकें. आगे कहा कि कार पर लोन स्कीम को लेकर हमें काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसलिए कंपनी अगले 6 माह में इस सर्विस को अन्य मेट्रो शहरों तक पहुंचाना चाहती है. अभी तक CARS24 ने इस लोन स्कीम के तहत 35 लाख रुपये के लोन दिए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. जी हां! आप अपनी कार पर भी ले सकते हैं लोन, इस कंपनी ने शुरू की सुविधा

Go to Top