मुख्य समाचार:

Hyundai की ‘रहस्यमयी कार’ का जारी हुआ टीजर, फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखेगी पहली झलक

Hyundai इस साल फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अपने एक नए प्रोडक्ट से पर्दा हटाने जा रही है.

July 12, 2019 12:57 PM
Hyundai teases mystery car, Hyundai mystery car, Frankfurt motor show, Hyundai India, Hyundai kona, Hyundai i20, Hyundai new car, car sales in indiaHyundai इस साल फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अपने एक नए प्रोडक्ट से पर्दा हटाने जा रही है.

Hyundai इस साल फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अपने एक नए प्रोडक्ट से पर्दा हटाने जा रही है. कंपनी ने इस कार की एक टीजर इमेज जारी की है. हुंडई ने अपनी नई कार की जो इमेज जारी की है वह रियर साइड खासकर सी-पिलर एरिया का एक ​किनारा है. कंपनी का पूरी तरह यह नया प्रोडक्ट कंपनी के यूरोपीयन मॉडल लाइन अप में शामिल होगा.

हुंडई का कहना है कि इस नई कार का एक्सटीरियर और इंटीरियर यानी बाहरी और भीतरी लुक व डिजाइन पूरी तरह अलग होगा. कंपनी के बयान के अनुसार, इस कार में इसके अलावा नई तरह की कनेक्टिविटी और सेफ्टी फीचर्स भी शामिल होंगे.

क्या कॉम्पैक्ट कार लाएगी हुंडई?

हुंडई की ओर से जारी टीजर इमेज को देखकर लगता है कि नई गाड़ी एक कॉम्पैक्ट कार होगी. इसमें पिछले हिस्से में पूरी तरह फैले टेल लैम्प के साथ फ्लोटिंग रूफ डिजाइन देखने को मिल सकता है. कर्व डिजाइन वाली यह कार i20 प्रीमियम हैचबैक का नेक्स्ट जेनरेशन अवतार हो सकती है.

इस तरह की डिजाइन वाली कार को अकसर यूरोप और भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसके अलावा मुमकिन है कि यह नई कॉम्पैक्ट SUV/crossover भी हो सकती है. हुंडई का कहना है कि अगले हफ्ते कंपनी इस नई कार के बारे में और अधिक जानकारी जारी करने वाली है.

हुंडई ने हाल में लॉन्च की Kona

बता दें, हाल ही में हुंडई ने अपनी कोना क्रासओवर का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में 25.30 लाख रुपये में लॉन्च किया. भारत की इस पहली आल इलेक्ट्रिक एसयूवी में पावरफुल 39.2 kWh की बैटरी दी गई है. पॉल्यूशन जीरो, स्पीड ज्यादा, चार्जिंग फास्ट; ​कितनी स्पेशल है Hyundai Kona

ARAI के अनुसार, सिंगल चार्ज में यह कार 452 किमी का सफर तय कर सकती है. चार्जिंग के लिहाज से बात करें तो 50 kW DC के फास्ट चार्जर से कोना की बैटरी 57 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी. वहीं, 7.2 kW AC वाल बॉक्स चार्जर से फुल चार्ज होने में इसे 6.30 घंटे लगेंगे. जबकि, स्टैंडर्ड होम चार्जर से कोना पूरी तरह चार्ज करने में 19 घंटे का समय लगेगा.

स्‍टोरी- आयुष आर्या

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Hyundai की ‘रहस्यमयी कार’ का जारी हुआ टीजर, फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखेगी पहली झलक

Go to Top