मुख्य समाचार:

BS-VI Hero Pleasure Plus लॉन्च, 6300 रु बढ़ गई कीमत; अब इतने पड़ेंगे चुकाने

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपने Pleasure Plus स्कूटर का BS6 कंप्लायंट वर्जन पेश कर दिया है.

January 31, 2020 2:02 PM

BS-VI Hero Pleasure Plus launched, price increased by 6300 rupee, know new price and features

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपने Pleasure Plus स्कूटर का BS6 कंप्लायंट वर्जन पेश कर दिया है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 54800 रुपये से शुरू है. यह कीमत स्टील व्हील्स वेरिएंट के लिए है, जबकि अलॉय व्हील्स वेरिएंट के लिए कीमत 56800 रुपये है. Pleasure Plus बीएस6 का दाम इसके बीएस4 मॉडल से 6300 रुपये ज्यादा है.

कंपनी ने Pleasure Plus का अपडेटेड वर्जन पिछले साल मई में लॉन्च किया था. अब यह स्कूटर रेट्रो लुक में है. इसके प्रीमियम अलॉय व्हील ट्रिम में क्रोम हैडलैंप हैं. बीएस6 वर्जन में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम का इस्तेमाल हुआ है.

मिलेगा 10% ज्यादा माइलेज

बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किए जाने के अलावा स्कूटर के पावर और टॉर्क आउटपुट में कोई बदलाव नहीं है. Pleasure Plus का 110cc इंजन 8hp पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी का दावा है कि यह अपने बीएस4 मॉडल की तुलना में 10 फीसदी ज्यादा माइलेज और बेहतर एक्सीलरेशन देगा.

ब्रेक व सस्पेंशन

नए Pleasure Plus में 10 इंच व्हील्स हैं. फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन का इस्तेमाल हुआ है. फ्रंट और रियर दोनों एंड्स पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. साथ ही बेहतर सेफ्टी के लिए कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी मौजूद है. BS6 Hero Pleasure Plus 110 Fi की टक्कर अपने सेगमेंट में Honda Activa 6G और TVS Jupiter 110 से है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. BS-VI Hero Pleasure Plus लॉन्च, 6300 रु बढ़ गई कीमत; अब इतने पड़ेंगे चुकाने

Go to Top