सर्वाधिक पढ़ी गईं

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर दो दिसंबर को होगा लॉन्च, जानिए इस मेड इन इंडिया प्रोडक्ट की खूबियां

बाउंस इन्फिनिटी एक स्मार्ट, रिमूवेबल ली-आयन बैटरी से लैस होगी, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और आवश्यकता के अनुसार बाहर निकाल सकते हैं व चार्ज कर सकते हैं.

November 21, 2021 2:31 PM
Bounce Infinity Electric Scooter to be launched on Dec 2नए इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा.

Bounce Infinity Electric Scooter: भारतीय बाजार में जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाला है. इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंटल स्टार्टअप बाउंस (Bounce) ने कहा है कि जल्द ही वह अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है. नए इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bounce Infinity Electric Scooter) को अगले महीने की शुरुआत में दो दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा. वहीं, इसकी डिलीवरी 2022 की शुरुआत से शुरू होने की उम्मीद है.

फीचर

बाउंस इन्फिनिटी एक स्मार्ट, रिमूवेबल ली-आयन बैटरी से लैस होगी, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और आवश्यकता के अनुसार बाहर निकाल सकते हैं व चार्ज कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि ग्राहक अगर चाहें तो बैटरी के बिना सस्ती कीमत पर इस ई-स्कूटर को खरीद सकते हैं और बाउंस के एक्सटेंसिव बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इसमें ग्राहकों को केवल बैटरी स्वैप के लिए भुगतान करना होगा, जब भी वे बाउंस के स्वैपिंग नेटवर्क से एक खाली बैटरी को पूरी तरह से चार्ज की गई बैटरी से बदलेंगे. 22 मोटर्स के साथ सौदे के हिस्से के रूप में, बाउंस ने भिवाड़ी, राजस्थान में अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी का अधिग्रहण किया. इस अत्याधुनिक प्लांट की प्रति वर्ष 180,000 स्कूटर बनाने की क्षमता है.

Bank Holidays in December 2021: साल के आखिरी महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें अपने सभी जरूरी काम

बुकिंग और डिलीवरी

कंपनी ने एक बयान में कहा कि बाउंस 2 दिसंबर को अपना पहला कंज्यूमर इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाउंस इनफिनिटी लॉन्च करने के लिए तैयार है. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो 2 दिसंबर से इसके लिए बुकिंग कर सकते हैं. हालांकि, इसकी डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में होगी. बाउंस ने कहा कि इस एडवांस ‘मेड इन इंडिया’ स्कूटर को केवल 499 रुपये का प्रारंभिक भुगतान करके बुक किया जा सकता है.

Mcap of Top 10 Firms: सेंसेक्स की टॉप 10 में से नौ कंपनियों का मार्केट कैप 1.47 लाख करोड़ रुपये घटा, जानिए किन कंपनियों को हुआ नुकसान

बैंगलोर स्थित इस फर्म ने 22Motors का अधिग्रहण किया था, जिसमें राजस्थान के भिवाड़ी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी शामिल थी. इसकी कीमत 70 लाख अमेरिकी डॉलर थी. कंपनी ने आगे कहा कि वह घरेलू बाजार की क्षमता को देखते हुए दक्षिण भारत में एक और प्लांट लगाने के बारे में सोच रही है. इसके अलावा, इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने ई-स्कूटर के मैन्युफैक्चरिंग में 10 करोड़ अमरीकी डालर का निवेश करने और अगले 12 महीनों में बैटरी स्वैपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने की घोषणा की.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर दो दिसंबर को होगा लॉन्च, जानिए इस मेड इन इंडिया प्रोडक्ट की खूबियां

Go to Top