Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 36,000 रुपये है शुरुआती कीमत, जानें डिटेल

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज 499 रुपये की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते हैं.

Bounce Infinity electric scooter launched at Rs 36,000 but here’s a catch
बाउंस (Bounce) ने आखिरकार भारत में अपने पहले इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है.

Bounce Infinity Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंटल स्टार्टअप बाउंस (Bounce) ने आखिरकार भारत में अपने पहले इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Infinity Electric Scooter) को लॉन्च कर दिया है. बाउंस इनफिनिटी के लिए बुकिंग पहले ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है. महज 499 रुपये की टोकन राशि के साथ आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक कर सकते हैं. वहीं, इसकी डिलीवरी 2022 की शुरुआत से शुरू होने की उम्मीद है. बाउंस का कहना है कि वह इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ सर्विस के रूप में बैटरी का विकल्प भी पेश करेगी. इसके तहत ग्राहक बैटरी के बिना, किफायती कीमत पर स्कूटर खरीद सकते हैं और बिना किसी परेशानी के बाउंस के बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर दो दिसंबर को होगा लॉन्च, जानिए इस मेड इन इंडिया प्रोडक्ट की खूबियां

कीमत

अगर आप बैटरी को सर्विस ऑप्शन के तौर पर चुनते हैं, तो ऐसे में आप बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को 36,000 रुपये तक में खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको एक सब्सक्रिप्शन प्लान चुनना होगा, जिसका विवरण जल्द ही कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. वहीं, अगर आप इस स्कूटर को बैटरी और चार्जर के साथ खरीदते हैं, तो इसकी कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो जाएगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अलग-अलग राज्यों में कीमतों की लिस्ट ऊपर की इमेज में देखी जा सकती हैं.

Life Certificate: पेंशनर्स के लिए बड़ी राहत, लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब ये है डेडलाइन

जानें फीचर्स

  • बाउंस का कहना है कि उसकी अगले 24 महीनों में 10 लाख से ज्यादा स्कूटरों के लिए स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की योजना है.
  • बाउंस इनफिनिटी मोबाइल ऐप की मदद से कस्टमर अपने नजदीकी बैटरी-स्वैपिंग स्टेशन को ट्रैक कर पाएंगे और वहां पर उपलब्ध चार्ज की गई बैटरी की संख्या भी देख सकते हैं.
  • बाउंस इन्फिनिटी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है.
  • कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह स्कूटर 85 किमी की दूरी तय कर सकता है.
  • यह स्कूटर एक स्मार्ट, रिमूवेबल 2 kWh ली-आयन बैटरी से लैस होगा, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और आवश्यकता के अनुसार बाहर निकाल सकते हैं व चार्ज कर सकते हैं.
  • नया इन्फिनिटी दोनों सिरों पर 12-इंच के पहियों से लैस है और साथ ही इसमें अच्छी स्टॉपिंग पावर के लिए फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है.

(Article: Pradeep Shah)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News