मुख्य समाचार:

BMW India के प्रेसिडेंट एवं CEO रुद्रतेज सिंह का निधन

जर्मनी की कंपनी BMW ने रुद्रतेज सिंह को एक अगस्त 2019 को भारत में अपने कारोबार की कमान सौंपी थी.

April 20, 2020 5:25 PM
BMW India CEO Rudratej Singh passes awayBMW India के प्रमुख पद पर नियुक्त वह पहले भारतीय थे.

BMW India के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) रुद्रतेज सिंह का सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘BMW India को बेहद दुख के साथ अपने 46 वर्षीय अध्यक्ष और सीईओ रुद्रतेज सिंह का 20 अप्रैल 2020 को निधन होने का समाचार देना पड़ रहा है.’’ हालांकि कंपनी ने सिंह की मृत्यु का कारण नहीं बताया है. लेकिन सूत्रों ने उन्हें दिल का दौरा करने की पुष्टि की है.

कंपनी ने कहा, ‘‘इस मुश्किल वक्त में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और परिजनों के साथ हैं. वह हमेशा प्रेरणादायी व्यक्तित्व के तौर पर याद किए जाएंगे.’’ बीएमडब्ल्यू इंडिया ने कहा कि उनका ऐसे वक्त पर जाना ज्यादा खलता है जब हम देशभर में अपने डीलर नेटवर्क को मजबूत बनाने की रणनीति पर काम कर रहे थे. चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल में उनके दृष्टिकोण और रणनीति ने बीएमडब्ल्यू इंडिया को आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण मदद की है.

रॉयल एनफील्ड समूह के भी अध्यक्ष रहे रुद्रतेज

जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सिंह को एक अगस्त 2019 को भारत में अपने काम की कमान सौंपी थी. सिंह को उनके नजदीकी लोग प्यार से ‘रूडी’ नाम से बुलाते थे. बीएमडब्ल्यू इंडिया के प्रमुख के पद पर नियुक्त वह पहले भारतीय थे. बीएमडब्ल्यू में आने से पहले सिंह रॉयल एनफील्ड के समूह अध्यक्ष थे. उससे पहले वह एफएमसीजी कंपनी यूनीलीवर में भारत एवं अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विभिन्न पदों पर 16 साल कार्यरत रहे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. BMW India के प्रेसिडेंट एवं CEO रुद्रतेज सिंह का निधन

Go to Top