सर्वाधिक पढ़ी गईं

इस कंपनी से न कराएं अपनी गाड़ी का बीमा, IRDAI ने फर्जीवाड़े के खिलाफ नोटिस जारी कर किया सावधान

बीमा नियामक इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने मोटर इंश्योरेंस उपलब्ध कराने वाली एक कंपनी को लेकर सभी लोगों को आगाह किया है.

Updated: Feb 12, 2021 5:07 PM
Beware Do not buy motor insurance from this company IRDAI sounds alarm and issued public noticeइरडा ने लोगों को सावधान किया है कि मेसर्स डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस के साथ बीमा कारोबार को लेकर कोई ट्रांजैक्शन न करें.

बीमा नियामक इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने मोटर इंश्योरेंस उपलब्ध कराने वाली एक कंपनी को लेकर सभी लोगों को आगाह किया है. कंपनी ने एक दिन पहले 11 फरवरी को एक पब्लिक नोटिस जारी किया है. इरडा ने नोटिस जारी कर बंगलुरू की डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस कंपनी को लेकर चेतावनी दी है कि इस कंपनी को इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए कोई लाइसेंस नहीं जारी हुआ है. बीमा नियामक ने सभी लोगों से लोगों से सावधान रहने का आग्रह किया है और कहा है कि इस फर्जी मोटर इंश्योरेंस कंपनी के फर्जीवाड़े में न फंसें.

फर्जी कंपनी को इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने की नहीं है मंजूरी

11 फरवरी को जारी पब्लिक नोटिस में बीमा नियामक ने कहा कि उसके संज्ञान में आया है कि #DNMI co. ltd.पोर्टल ऑफिस, कृष्णा राजा पुरम, इंश्योरेंस इंफो बिल्डिंग, देवसंदरा, बंगलुरू- 560036 से संचालित डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस नामक कंपनी इंश्योरेंस पॉलिसी बेच रही है. इरडा के मुताबिक इस कंपनी को इंश्योरेंस कंपनी को इसकी मंजूरी नहीं मिली है.इसे किसी भी प्रकार की इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए न तो लाइसेंस मिला है और न ही रजिस्ट्रेशन ग्रांट हुआ है. इरडा ने अपने पब्लिक नोटिस में कंपनी की ई-मेल आईडी digitalpolicyservices@gmail.com और वेबसाइट https://dnmins.wixsite.com/dnmins का उल्लेख करते हुए सभी लोगों से इससे बचने को कहा है.

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले 5 रुपये तक सस्ता हुआ तेल, असम सरकार ने एडिशनल टैक्स हटाया

किसी भी प्रकार के ट्रांजैक्शन से किया मना

अथॉरिटी ने लोगों को सावधान किया है कि मेसर्स डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस के साथ बीमा कारोबार को लेकर कोई ट्रांजैक्शन न करें. इरडा के पब्लिक नोटिस में मेंशन किए गए वेबसाइट पर जाने पर कंपनी ने अपने बारे में लिखा है कि वह कार, बाइक, ऑटो और बस का इंश्योरेंस कवर उपलब्ध कराती है. हालांकि इरडा ने अब सभी से आग्रह किया है कि इस फर्जी कंपनी के झांसे में न आएं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. इस कंपनी से न कराएं अपनी गाड़ी का बीमा, IRDAI ने फर्जीवाड़े के खिलाफ नोटिस जारी कर किया सावधान
Tags:Irdai

Go to Top