मुख्य समाचार:

Bajaj भारत में बेचेगी Triumph की मोटरसाइकिल, 2022 तक मिलकर लाएंगी 2 लाख रु कम की बाइक

बजाज और Triumph ने अपने समझौते का एलान कर दिया है.

January 24, 2020 1:42 PM
bajaj and triumph announces partnership will develop mid capacity motorcycle available from 2022 at less than 2 lakh priceबजाज और Triumph ने अपने समझौते का एलान कर दिया है.

Bajaj Auto और Triumph ने अपने समझौते का एलान कर दिया है. इस संबंध में बजाज और Triumph ने शुक्रवार को अपनी पहली ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यह एक नॉन-इक्विटी समझौता है और अब ये दोनों कंपनियां लॉन्ग-टर्म पार्टनरशिप में आ गई हैं. Triumph लार्ज कैपेसिटी बाइकों के लिए मशहूर है. वहीं, बजाज ऑटो को छोटी मोटरसाइकिल के सेंगमेंट में मशहूर माना जाता है. मिड कैपेसिटी मोटरसाइकिल के लिए दोनों मिलकर प्लानिंग करेंगी.

दोनों कंपनियां एक-दूसरे की मदद करेंगी

एक नया इंजन प्लेटफॉर्म भी लाया जाएगा. इसका इस्तेमाल Triumph की आने वाली मोटरसाइकिल करेंगी. दोनों कंपनियां डिजाइन और इंजीनियरिंग पर एक-दूसरे का सहयोग करेंगी. बजाज एक्सलूसिव तौर पर इन मोटरसाइकिलों को भारत और वैश्विक बाजार के लिए बनाएगी. बजाज Triumph की सभी कैपेसिटी वाली मोटरसाइकिल का भारत और दूसरे कुछ बाजारों में वितरण करेगी.

इसके साथ Triumph भी वैश्विक बाजार में बाइक बेचेगी जिसमें को-डेवलेप्ड बाइक भी शामिल होंगी. भारतीय बाजार में नई मोटरसाइकिल की कीमत 2 लाख रुपये से कम होगी. यह बाइक 2022 से उपलब्ध होंगी.

MG Motor ला रही है नई MPV, मारुति Ertiga को देगी टक्कर; Auto Expo में दिखेगी झलक

2 लाख रु से कम कीमत में लाएंगी बाइक

भारत में बजाज की सबसे महंगी बाइक Dominar 400 है जिसकी कीमत 1.90 लाख रुपये है जबकि Triumph की सबसे किफायती बाइक की कीमत 8 लाख रुपये है. यह देखने वाली बात होगी कि दोनों मिलकर 2 लाख रुपये की कम कीमत में 250-750cc की बाइक लाते हैं. Royal Enfield ने Interceptor 650 के साथ दिखाया है कि यह मुमकिन है.

इसकी संभावना है कि दोनों इंजन सिंगल सिलेंडर यूनिट होंगी. बाइक के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है, कंपनी आने वाले दिनों में इसके बारे में खुलासा कर सकती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Bajaj भारत में बेचेगी Triumph की मोटरसाइकिल, 2022 तक मिलकर लाएंगी 2 लाख रु कम की बाइक

Go to Top