सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ather 450X ई-स्कूटर के साथ एश्योर्ड बायबैक स्कीम, 3 साल बाद 85000 रु में कंपनी को कर सकेंगे वापस

घरेलू ई-व्हीकल बाजार में यह इस तरह की पहली पेशकश है.

October 21, 2020 10:43 AM
Ather Energy rolls out buyback scheme for Ather 450X e-scooterदेश में ई-व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने यह योजना पेश की है.

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) ने अगले महीने डिलीवर होने वाले अपने 450X ई-स्कूटर मॉडल की बिक्री के लिए ‘एश्योर्ड बायबैक स्कीम’ पेश की है. घरेलू ई-व्हीकल बाजार में यह इस तरह की पहली पेशकश है. एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण मेहता का कहना है कि देश में ई-व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने यह योजना पेश की है.

एश्योर्ड बायबैक स्कीम के तहत कंपनी तीन साल की अवधि पूरा होने के बाद एथर 450X ई-स्कूटर का 85,000 रुपये में निश्चित बायबैक यानी पुनर्खरीद करेगी. एथर एनर्जी में देश की सबसे बड़ी टूव्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की 34.58 फीसदी की हिस्सेदारी है.

एथर 450X को जनवरी में लॉन्च किया गया था लेकिन कोविड19 के चलते इसकी डिलीवरी में देरी हुई. अब इस स्कूटर मॉडल की डिलीवरी दिवाली तक शुरू हो जाएगी. कंपनी पहले ही कह चुकी है कि एथर 450X बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता और कोयंबटूर, इन 10 शहरों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा.

एथर 450 प्लस हुआ 9000 रु सस्ता

एथर एनर्जी ने इसी के साथ अपने एथर 450 प्लस मॉडल की कीमत में 9,000 रुपये की कटौती की घोषणा भी की है. अब इस मॉडल की संशोधित एक्स शोरूम कीमत 1,39,990 रुपये है. पहले यह 1.49 लाख रुपये थी.

लीजिंग प्रोग्राम में बदलाव

कंपनी ने लीज पर वाहन लेने की योजना में भी संशोधन किया है. नए लीज प्लान के तहत ग्राहक एथर ई-स्कूटर को 25000 रुपये से लेकर 60000 रुपये तक के डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं. वहीं मंथली किराया, रुटीन सर्विस व इंश्योरेंस को मिलाकर 3900 रुपये से शुरू है. बेंगलुरु और चेन्नई में लीज मॉडल की सफलता के बाद अब कंपनी इसे Ather 450X के लिए सभी शहरों में शुरू करेगी. लीजिंग मॉडल के लिए कंपनी ने इलेक्ट्रिक ऑटोमोटिव फाइनेंसिंग फर्म Autovert के साथ टाई अप किया है. ली​ज पर व्हीकल लेने पर ग्राहकों के पास विकल्प रहेगा कि वे एक साल पूरा होने के बाद इस वि​कल्प को कभी भी छोड़ सकते हैं या बरकरार रख सकते हैं या फिर तीन साल पूरे हाने पर व्हीकल को सरेंडर कर सकते हैं.

बैटरी सब्सक्रिप्शन प्लान

एथर की ओर से यह भी कहा गया है कि बैटरी के लिए रिवाइज्ड सब्सक्रिप्शन प्लान अब 125 रुपये प्रतिमाह से शुरू है और यह 4 इंडिपेंडेंट पैक में रहेगा. ग्राहक अपने इस्तेमाल के आधार पर अपना पैक चुन सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Ather 450X ई-स्कूटर के साथ एश्योर्ड बायबैक स्कीम, 3 साल बाद 85000 रु में कंपनी को कर सकेंगे वापस

Go to Top