मुख्य समाचार:
  1. 1 रुपये में घर ले आइये Electric Car!

1 रुपये में घर ले आइये Electric Car!

अगर आप ज्यादा दिनों के लिए कार को किराए पर लेते हैं तो आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकते हैं.

April 11, 2018 11:22 AM
electric car on rent, zoomcar electric car, mahindra electric, e20plus electric car features, electric cars price in india, zoomcar, auto news in hindi अगर आप ज्यादा दिनों के लिए कार को किराए पर लेते हैं तो आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकते हैं.

जल्दी ही आप दिल्ली एनसीआर में किराये पर इलेक्ट्रिक कार चला पाएंगे. इसके लिए जूम कार और महिंद्रा ने समझौता किया है.  इस समझौते के तहत महिंद्रा इलेक्ट्रिक दिल्ली में 100 इलेक्ट्रिक कारों उपलब्ध कराएगी जो कि e20Plus कार होगी. आपको बता दें कि महिंद्रा इलेक्ट्रिक, महिंद्रा एंड महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार बनाने की यूनिट है और जूम कार किराए पर कार देने वाला प्लेटफॉर्म है. ये कारें इसी सप्ताह से किराए पर मिलनी शुरू हो जाएगी.

दोनों कंपनियों ने मैसूर, हैदराबाद और जयपुर के बाद अपनी इस सेवा का विस्तार दिल्ली-एनसीआर में करने का निर्णय लिया है. जूमकार के को-फाउंडर ग्रेग मोरन ने बताया कि,” शुरुआत में इन इलेक्ट्रिक कारों को 1 रुपये प्रति घंटे की दर से किराए पर लिया जा सकेगा. ज़ूमकार, कार को फुल चार्ज करके देगी. अगर आप ज्यादा दिनों के लिए कार को किराए पर लेते हैं तो आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक कार को दिल्ली एयरपोर्ट और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से भी लिया जा सकेगा.”

महिंद्रा इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश बाबू ने कहा, ‘इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए महिंद्रा प्रतिबद्ध है. हमारा लक्ष्य इलेक्ट्रिक वाहनों को भारत में सार्वजनिक परिवहन, साझेदारी या निजी वाहनों के क्षेत्र में अधिक स्वीकार योग्य बनाना है. दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी सहयोगात्मक रवैया है.’ महेश ने उम्मीद जताई कि इस कदम के बाद से भारत में इलेक्ट्रिक कारों पर लोगों का भरोसा और बढ़ेगा. आपको बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल में ही जूमकार में 176 करोड़ रुपए का निवेश करने का ऐलान किया था.

Go to Top