मुख्य समाचार:

अब Hyundai भी जनवरी से महंगी करने जा रही कारें, लागत में वृद्धि का दिया हवाला

इससे पहले मारुति, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा मोटर्स और मर्सिडीज बेंज भी अपने व्हीकल्स को जनवरी 2020 से महंगा करने का एलान कर चुकी हैं.

December 10, 2019 2:38 PM
After maruti suzuki, tata motors, toyota and mercedes-benz now Hyundai to increase vehicle prices from January 2020Image: Reuters

हुंंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) के वाहन जनवरी 2020 से महंगे हो जाएंगे. कंपनी ने कहा है कि उत्पादन लागत में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर वह अगले महीने से अपने प्रॉडक्ट की संपूर्ण श्रृंखला के दाम बढ़ाएगी. इससे पहले मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा मोटर्स और मर्सिडीज बेंज भी अपने व्हीकल्स को जनवरी 2020 से महंगा करने का एलान कर चुकी हैं.

इससे पहले हुंडई मोटर इंडिया और होंडा कार्स इंडिया ने कहा था कि वे जनवरी में वाहनों के दाम नहीं बढ़ाएंगी लेकिन BS-VI मानक वाले मॉडल पेश होने के बाद उनके प्रॉडक्ट के दाम बढ़ेंगे. लेकिन अब हुंडई भी दाम बढ़ाने जा रही है.

दाम में कितनी बढ़ोत्तरी का खुलासा नहीं

हुंडई मोटर इंडिया लि. (HMIL) ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोत्तरी मॉडल और ईंधन प्रकार के हिसाब से भिन्न-भिन्न होगी. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि किस मॉडल के दाम में कितनी वृद्धि होगी. हुंडई ने कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोत्तरी और सामान महंगा होने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. कंपनी कीमत वृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है. उसके बाद वह बताएगी कि किस मॉडल के दाम में कितनी बढ़ोत्तरी होगी.

सस्ते में खरीद सकते हैं Honda की कारें, मिल रही है 5 लाख रुपये तक की छूट

Hero और TVS भी महंगे करने जा रहीं प्रॉडक्ट

कार कंपनियों के अलावा टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) भी जनवरी से अपने प्रॉडक्ट की कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर चुकी है. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि वह मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दाम 2000 रुपये तक बढ़ाएगी. सभी दोपहिया वाहनों की कीमतों में वृद्धि होगी, जो कि मॉडल और बाजार के आधार पर अलग-अलग होगी. कंपनी अभी 39,900 से लेकर 1.05 लाख रुपये तक के टू-व्हीलर्स की बिक्री करती है.

वहीं TVS के स्कूटर और बाइक्स के दाम भी बढ़ने की खबरें हैं. इसकी वजह कंपनी द्वारा नए लागू होने वाले BS-VI एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपने मॉडल्स का अपग्रेडेशन है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी से TVS के विभिन्न मॉडलों की ऑन रोड कीमत में 7500-39000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी होगी.

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. अब Hyundai भी जनवरी से महंगी करने जा रही कारें, लागत में वृद्धि का दिया हवाला

Go to Top