Upcoming Cars in January 2022: नए साल के पहले महीने में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें, जानें इनकी खूबियां

जनवरी 2022 में लॉन्च होने वाली कारों में Audi Q7 Facelift, Skoda Kodiaq Facelift, Toyota Hilux, Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG शामिल हैं.

5 new cars reaching showroom floors in January 2022: Audi Q7 Facelift to Tata Tiago CNG
अगले साल के पहले महीने में भारतीय बाजार में कई शानदार कारें लॉन्च होने जा रही है.

Upcoming Cars in January 2022: नए साल में भारतीय बाजार में कई नई कारें आने वाली हैं. कोविड -19 महामारी ने कारों के प्रोडक्शन को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिसकी वजह से 7 लाख से ज्यादा ग्राहक अपनी गाड़ियों की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, अगले साल के पहले महीने में भारतीय बाजार में कई शानदार कारें लॉन्च होने जा रही है. जनवरी 2022 में लॉन्च होने के लिए तैयार कारों में Audi Q7 Facelift, Skoda Kodiaq Facelift, Toyota Hilux, Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG शामिल हैं, जिनके बारे में हमने यहां बताया है.

Audi Q7 Facelift

ऑडी Q7 भारतीय बाजार में कंपनी की बेस्ट-सेलर मॉडल्स में से एक रही है. हालांकि कंपनी ने इसे 2020 की शुरुआत में बीएस4 नियमों के चलते बंद कर दिया था. लेकिन ऑडी ने अब इसे भारतीय बाजार में एक बार फिर लॉन्च करने का फैसला किया है. Q7 को अगले साल भारत में एक नए अवतार में लॉन्च किया जाना है. Q7 फेसलिफ्ट को केवल पेट्रोल मोटर्स और 8-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाएगा. इसमें कई शानदार फीचर होंगे और यह कंपनी के कैपेबल क्वाट्रो AWD सिस्टम से लैस होगा.

महंगी इलेक्ट्रिक कार खरीदना क्या आपके लिए रहेगा फायदे का सौदा? जानें आप कितने दिनों में वसूल पाएंगे ई-कार पर खर्च हुई अतिरिक्त रकम?

Skoda Kodiaq Facelift

इस लिस्ट में VW ग्रुप की एक और कार Skoda Kodiaq फेसलिफ्ट है. बीएस6 नियमों के चलते इसे भी बंद कर दिया गया था, लेकिन अब यह एक बार फिर भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार है. इस बार कार पेट्रोल-ओनली ड्राइवट्रेन, जो 2.0-लीटर TSI इंजन से लैस है, एक DSG ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आ सकती है. कोडिएक फेसलिफ्ट में एक टर्बो-पेट्रोल मोटर होगा. इसे भी नए साल के पहले महीने में लॉन्च किया जाएगा.

Toyota Hilux

कार खरीदार अब लाइफस्टाइल व्हीकल पर भी पैसा खर्च कर रहे हैं. टोयोटा इस बात को समझ चुकी है और इसलिए इसने भारतीय बाजार में Hilux पिकअप को लॉन्च करने का फैसला किया है. इसे देश में पहले ही टीवीसी की शूटिंग के दौरान देखा जा चुका है. Hilux दो अवतारों- Hilux और Hilux Revo में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ दो डीजल इंजन विकल्प उपलब्ध होने की संभावना है. साथ ही, Toyota Hilux को 4WD लेआउट के साथ भी पेश किया जाएगा.

Tata Tiago CNG, Tigor CNG Launch: टाटा की लोकप्रिय कारों के सीएनजी मॉडल अगले महीने आने के आसार, कई डीलर्स ने शुरू की प्री-बुकिंग, जानिए इनमें क्या होगा खास

Tata Tiago CNG & Tata Tigor CNG

जनवरी 2022 में, टाटा मोटर्स टियागो (Tiago) और टिगोर (Tigor) का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर सकती है. ये कारें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन मोटर के साथ आएंगी जो 86 पीएस और 113 एनएम जनरेट करती हैं. सीएनजी का विकल्प चुनिंदा वैरिएंट में पेश किया जाएगा. हालांकि इसके फीचर्स की लिस्ट में किसी तरह का बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि टियागो और टिगोर के सीएनजी ट्रिम्स की कीमतें उनके पेट्रोल वेरिएंट्स की तुलना में 60,000-70,000 रुपये अधिक होंगी.

(Article: Mohit Bhardwaj)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News