2022 Mahindra Scorpio-N एसयूवी 27 जून को होगी लॉन्च, जबरदस्त लुक के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

2022 Mahindra Scorpio-N के लेटेस्ट इमेज से पता चलता है कि इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉगलैम्प्स और C-शेप के एलईडी डीआरएल मिलेंगे.

2022 Mahindra Scorpio-N

2022 Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा (Mahindra) अपनी नई एसयूवी स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन (2022 Mahindra Scorpio-N) को 27 जून को पेश करने जा रही है. कंपनी इस गाड़ी को नए अवतार और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी का कहना है कि करंट जनरेशन की स्कॉर्पियो की बिक्री Scorpio Classic के रूप में जारी रहेगी. यहां हमने बताया है कि आगामी 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में कौन सी खूबियां हो सकती हैं.

क्या है इसमें खास

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में मौजूदा-जनरेशन के मॉडल की तुलना में कई गुना बेहतर होने की उम्मीद है. इसका आकार बढ़ेगा, नए पावरट्रेन विकल्प मिलेंगे और इसके साथ ही इसमें बेहतरीन हाई-टेक फीचर्स भी होंगे. नई स्कॉर्पियो-एन की ऑफिशियल इमेज से पता चलता है कि इसे एक मस्कुलर सिक्स-स्लैट क्रोम एम्बेलिश्ड ग्रिल और महिंद्रा के नए ‘ट्विन पीक्स’ लोगो के साथ पेश किया जाएगा.

2022 Jeep Meridian भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये, इस 7-सीटर SUV में क्या है खास

डिजाइन और इंजन विकल्प

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के लेटेस्ट इमेज से यह भी पता चलता है कि इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉगलैम्प्स और C-शेप के एलईडी डीआरएल मिलेंगे. इसके साइड प्रोफाइल में मशीनी-कट मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, बॉडी लाइन्स पर शार्प कट्स और क्रीज और रूफ रेल्स हैं. हालांकि, इसके रियर प्रोफाइल का खुलासा नहीं किया गया है. हम जानते हैं कि इसमें वर्टिकली स्टैक्ड टेल लैंप्स मिलेंगे. एसयूवी में आगे और पीछे स्किड प्लेट्स दिए गए हैं.

नई जनरेशन की महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में पावरट्रेन विकल्प की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलेगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल होगा. इसमें 4X4 कैपिबिलिटीज भी मिलेंगी.

CUET PG 2022: यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए करना चाहते हैं अप्लाई? तो पहले जान लें इससे जुड़ी सभी जरूरी बातें

कंपनी का बयान

लॉन्चिंग के मौके पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के प्रेसिडेंट विजय नाकरा ने कहा, “स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए एक ऐतिहासिक मॉडल रहा है जिसने कैटेगरी को री-डिफाइन किया है और इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एक आईकॉनिक ब्रांड बन गया है. उम्मीद है कि ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन भारत में एसयूवी सेगमेंट में फिर से बेंचमार्क क्रिएट करेगी.”

(Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Auto News

TRENDING NOW

Business News