सर्वाधिक पढ़ी गईं

नई 2021 Tata Safari: 26 जनवरी पर होने वाली है लॉन्च; संभावित इंजन, ट्रांसमिशन, फीचर्स

New Tata Safari का प्रॉडक्शन कंपनी के पुणे प्लांट में शुरू हो चुका है और हाल ही में टाटा मोटर्स ने इसकी पहली झलक दिखाई थी.

January 18, 2021 8:53 PM
2021 Tata Safari, new tata safari, 2021 tata safari engine, 2021 Tata Safari transmission, tata harrier 7 seater version, tata gravitas, new tata safari expected featuresऑटो एक्सपो 2020 में टाटा सफारी को ग्रैविटास कोड नेम से शोकेस किया गया था.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) नई टाटा सफारी (Tata Safari) को 26 जनवरी पर लॉन्च करने वाली है. इसका प्रॉडक्शन कंपनी के पुणे प्लांट में शुरू हो चुका है और हाल ही में टाटा मोटर्स ने इसकी पहली झलक दिखाई थी. कंपनी ने सफारी की पहली यूनिट को पेश करने के लिए अपने पुणे प्लांट में एक फ्लैग ऑफ सेरेमनी आयोजित की थी. ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा सफारी को ग्रैविटास कोड नेम से शोकेस किया गया था.

Safari टाटा मोटर्स की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड होगी और Tata Safari में “OMEGARC” प्लेटफॉर्म मिलेगा. इन डिटेल्स के अलावा नई सफारी के कुछ और स्पेसिफिकेशंस कन्फर्म हो गए हैं. जैसे कि इंजन, ट्रांसमिशन. आइए जानते हैं इनके बारे में…

इंजन, पावर और ट्रांसमिशन

टाटा सफारी, हैरियर का 7 सीटर वर्जन है. यह कन्फर्म है कि 2021 टाटा सफारी में वही इंजन और ट्रांसमिशन मिलेगा, जो हैरियर में है. इसका अर्थ है कि नई सफारी में 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन रहेगा. यह 170hp पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा करता है. साथ में 6 स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है. नई टाटा सफारी में ऑल व्हील ड्राइव या 4 व्हील ड्राइव नहीं होगा. इंजन केवल आगे के व्हील्स को ड्राइव करेगा. टाटा मोटर्स ने यह भी कन्फर्म किया है कि नई सफारी में लॉन्चिंग के वक्त पेट्रोल इंजन नहीं होगा. कहा जा सकता है कि कंपनी बाद में पेट्रोल इंजन विकल्प उपलब्ध कराए.

फीचर्स

2021 Tata Safari, new tata safari, 2021 tata safari engine, 2021 Tata Safari transmission, tata harrier 7 seater version, tata gravitas, new tata safari expected features

एक्सटीरियर की तस्वीरों से यह स्पष्ट है कि 2021 टाटा सफारी में पैनोरैमिक सनरूफ, bi-xenon प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स, 18 इंच अलॉय व्हील्स रहेंगे. टाटा सफारी के इंटीरियर की तस्वीरें अभी तक सामने नहीं आई हैं. इसलिए पक्के तौर पर इंटीरियर फीचर्स के बारे में नहीं कहा जा सकता है. लेकिन उम्मीद है कि एसयूवी के अंदर हरमन म्यूजिक सिस्टम के साथ फ्लोटिंग 10 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करेगा.

इसके अलावा ओइस्टर व्हाइट थीम वाला इंटीरियर और एश वुड डैशबोर्ड, वायरलेस चार्जिंग, पावर्ड ड्राइवर सीट जैसे फीचर्र भी दिए जा सकते हैं. सेफ्टी फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और 6 एयरबैग्स शामिल रहेंगे. टॉप ट्रिम में टायर प्रेशर मॉनिटर भी मिल सकता है. टाटा मोटर्स ने सफारी के लिए एक ऑगमेंटेड रिएलिटी एक्सपीरियंस भी लाॅन्च किया है. कई इंटरैक्टिव फीचर्स की मदद से ग्राहक सफारी के बारे में वर्चुअली जान सकते हैं.

Story By: Lijo Mathai

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. नई 2021 Tata Safari: 26 जनवरी पर होने वाली है लॉन्च; संभावित इंजन, ट्रांसमिशन, फीचर्स

Go to Top